पति की प्रताड़ना से परेशान महिला ने लगाई एसपी से गुहार, देखें वीडियो

Akansha Singh

Updated: 03 Dec 2019, 11:16:43 AM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

बांदा. तीन तलाक को लेकर सरकार हो या न्यायालय सभी चाहे कितने ही कठोर कदम क्यों नहीं उठा रही हो लेकिन भी यह कुरीति महिलाओं के जीवन को बर्बाद करने का एक जरिया बना हुआ है। ताजा मामला बांदा में सामने आया है जहां पत्नी के बेटा ना होने के चलते पति दूसरी शादी करने के लिए अपनी पत्नी को तलाक देने के लिए आए दिन शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने व तलाक न देने पर महिला के दोनों हाथो पर चाकुओ से गोदने का मामला सामने आया है जिसपर पुलिस से मदद ने मिलने पर पीड़िता ने बांदा एसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है।

मामला बांदा जनपद के बिसंडा थाना क्षेत्र के कोर्रही गांव का है जहां की रहने वाली महिला शाजिया के 6 लड़कियाँ हैं और उसके एक भी बेटा नहीं है। शाजिया अपनी लड़कियों व भाई के साथ पुलिस अधीछक कार्यालय पहुची व पुलिस अधीछक को ज्ञापन देकर न्याय की गुहार लगाते हुए कहा की उसकी 6 बेटिया है और लड़के नहीं है जिसके चलते उसका पति उसे तलाक देना चाहता है, पति तलाक का दबाव बनाकर एक साल से उसे मारपीट रहा है, पति और जेठ उसको लगातार प्रताड़ित कर रहे हैं और तलाक देने का दबाव बना रहे हैं, विरोध करने पर पति ने मेरे दोनों हाथों में चाकू से गोदकर उसे प्रताड़ित किया है जिससे उसके चोटे भी आई हैं, थाने के चक्कर लगाने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई जिसपर न्याय की आस लेकर बाँदा आई है । पीड़ित महिला के भाई रईस ने बताया की एक साल से शाजिया का पति उससे मारपीट करता चला आ रहा है, लड़का न होने पर महिला पर तलाक का दबाव बनाकर उसे प्रताड़ित कर रहा है, ग्राम प्रधान व थाने में सुनवाई न होने पर पुलिस अधीछक से मिलकर कार्यवाहीं की माँग की है । इस मामले पर बाँदा के अपर पुलिस अधीछक एल बी के पॉल ने बताया की मामला संज्ञान में आया है, जाँच कराई जाएगी, जाँच उपरान्त उचित कानूनी कार्यवाही की जाएगी ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned