scriptBanda : अस्पताल में भर्ती मरीज की तड़पकर मौत, कूलर लगाकर सोता रहा नर्सिंग स्टाफ | patient died in banda district hospital | Patrika News

Banda : अस्पताल में भर्ती मरीज की तड़पकर मौत, कूलर लगाकर सोता रहा नर्सिंग स्टाफ

locationबांदाPublished: Aug 30, 2021 04:39:21 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

बांदा जिला अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर उदयभान ने कहा कि दोषियों के खिलाफ जांच कराकर निलंबन की कार्रवाई की जाएगी

patient died in banda district hospital
बांदा. जिला अस्पताल में इलाज नहीं मिलने से तड़प-तड़प कर मरीज की मौत गई जबकि ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी डयूटी रूम को अंदर से बंद कर कूलर चलाकर सोता रहा। रात 12 बजे मरीज को ड्रिप लगनी थी। परिजनों ने ऑन ड्यूटी सोते हुए नर्सिंग स्टाफ का वीडियो बना लिया और दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। कहा कि रात भर छोटे से लेकर बड़े हर अधिकारी को फोन किया पर किसी ने उनकी मदद नहीं की। मामले में बांदा जिला अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर उदयभान ने बताया कि दोषियों के खिलाफ जांच कराकर निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। कहा कि उन्हें किसी का फोन नहीं आया।
परिजनों ने बताया कि उन्होंने सोते हुए कर्मचारी को जगाने की बहुत कोशिश की, लेकिन वह नहीं उठा। परिजनों द्वारा बनाये तीन मिनट के वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि परिजन दरवाजा खोलने की मिन्नतें कर रहे हैं और वह सो रहा है।
इलाज के अभाव में मरीज की मौत
मिली जानकारी के मुताबिक, बुरी तरह जल जाने के बाद दो दिन पहले राजा दादू (50) को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसे बर्न वार्ड में एडमिट किया गया था। परिजनों के मुताबिक, रात 12 बजे के बाद मरीज को ड्रिप चढ़नी थी, लेकिन मेडिकल स्टाफ ड्यूटी रूम को अंदर से बंद कर खर्राटे भरते हुए सोते रहे। इस दौरान मरीज की हालत बिगड़ती चली गई और बाद में इलाज के अभाव में उसकी मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो