scriptपानी की समस्या को लेकर जल संस्थान पर लोगों ने की जमकर नारेबाजी, डीएम को सौंपा ज्ञापन | Peyjal sankat in banda | Patrika News

पानी की समस्या को लेकर जल संस्थान पर लोगों ने की जमकर नारेबाजी, डीएम को सौंपा ज्ञापन

locationबांदाPublished: Jun 04, 2019 09:02:08 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

पानी की समस्या को लेकर शहर के परशुराम तालाब इलाके के लोगों द्वारा आज जल संस्थान पर जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया गया।

Peyjal sankat in banda

पानी की समस्या को लेकर जल संस्थान पर लोगों ने की जमकर नारेबाजी, डीएम को सौंपा ज्ञापन

बांदा. जिले में पानी की समस्या को लेकर शहर के परशुराम तालाब इलाके के लोगों द्वारा आज जल संस्थान पर जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया गया। पेयजल समस्या को लेकर स्थानीय लोगों द्वारा जल संस्थान कार्यालय पहुंचकर पानी की समस्या का समाधान करवाने के लिए प्रदर्शन कर जिलधिकारी को ज्ञापन सौंपा। स्थानीय लोगों का कहना था कि पूर्व में भी दिए गए पत्रों का संज्ञान में न लिया जाना और समस्या जस की तस बनी रहने से आजिज होकर आज हम लोगों द्वारा जमकर नारेबाजी कर ज्ञापन सौपा गया है।

बांदा में एक महीने से पानी की किल्लत से हाहाकार मचा हुआ है। प्रशासन जल आपूर्ति कराने का दावा कर रहा है पर वास्तविकता कुछ और ही है। जनपद में जल संस्थान की कारगुजारी से आजिज होकर आज परशुराम तालाब के पास रहने वाले वाशिदों के द्वारा जल संस्थान कार्यालय में जाकर जल संस्थान कर्मचारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है।

ये भी पढ़ें – कच्ची शराब पर नकेल कसने के लिए आबकारी विभाग ने चलाया अभियान, शराब माफियाओं में मचा हड़कम्प

साथ ही प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर समस्या के निदान की गुहार लगाईं है। वहां के निवासी रामानुज अवस्थी ने बताया कि दो माह बीत गए। लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। सप्लाई का पानी नहीं आ रहा, पेयजल आपूर्ति के लिए टैंकर भी समय से नहीं भेजे जा रहे, जिसमें पानी के बगैर हाहाकारी मची हुई है, लेकिन संबंधित प्रशासन अपनी हठधर्मिता पर बरकरार है। जो कि पूर्व में भी तीन-चार बार पानी से संबंधित शिकायत पत्र वा विधायक के लेटर पैड में लिखा हुआ, समस्यात्मक लेटर, जिसका भी संज्ञान में जल संस्थान के अधिकारियों द्वारा नहीं लिया गया। जिससे आजिज होकर आज परशुराम तालाब मोहल्ले के रहने वाले सभी वाशिंदे द्वारा जल संस्थान में विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी की है।

ये भी पढ़ें – भीषण गर्मी और तपन में बुंदेलखंड में बढ़ी पेयजल समस्या, लोगों में मची त्राहि-त्राहि

अगर समस्या का समाधान जल्द नहीं हो रहा तो आगे भी जिलाधिकारी से शिकायत कर समस्या के प्रति विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। ज्ञापनकारी महिला सुमन ने बताया की हमारे मोहल्ले में डेढ़ महीने से पानी नहीं आ रहा है। कई बार ज्ञापन दे चुके हैं पर हमारी कोई सुनवाई नहीं होती है, आज भी हमे सिर्फ आश्वासन मिला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो