scriptसजा काट रहे अंधेड़ कैदी ने खुद को आग लगाकर की आत्महत्या, लॉकडाउन में पैरोल पर मिली थी छूट | Prisoner committing rape committed suicide | Patrika News

सजा काट रहे अंधेड़ कैदी ने खुद को आग लगाकर की आत्महत्या, लॉकडाउन में पैरोल पर मिली थी छूट

locationबांदाPublished: May 02, 2020 03:41:18 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

बलात्कार के मामले में सजा काट रहे एक 50 वर्षीय अधेड़ कैदी ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली।

सजा काट रहे अंधेड़ कैदी ने खुद को आग लगाकर की आत्महत्या, लॉकडाउन में पैरोल पर मिली थी छूट

सजा काट रहे अंधेड़ कैदी ने खुद को आग लगाकर की आत्महत्या, लॉकडाउन में पैरोल पर मिली थी छूट

बांदा. जिले में संदिग्ध परिस्थितियों में बलात्कार के मामले में सजा काट रहे एक 50 वर्षीय अधेड़ कैदी ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि मृतक सजायाफ्ता कैदी था और लॉकडाउन में वह पैरोल पर जेल से बाहर आया था। इस मौत के बाद से परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है जेल से छूटने के बाद वह गिरवा थाना क्षेत्र के सरस्वाह गांव में अपने घर पर रह रहा था लेकिन देर रात अचानक से अधेड़ उम्र का व्यक्ति आग का गोला बना हुआ अपने घर के बाहर दिखाई दिया। इसके बाद आनन-फानन में परिजन ने दौड़कर व्यक्ति को बचाने का प्रयास किया और उसे अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में पहुंचने के बाद डॉक्टरों ने उसे घोषित मृत घोषित कर दिया।

रेप के मामले में हुई थी सजा

बता दें कि जनपद गिरवा थाना क्षेत्र के सरस्वाह गांव निवासी जौहरी उम्र लगभग 50 वर्ष पुत्र भोली को दुष्कर्म के मामले में 7 साल की सजा हुई थी। जिसमें से वह 5 साल की सजा काट चुका था। दो साल बाकी रह गए थे। लेकिन लॉकडाउन में उसके अच्छे आचरण की वजह से उसे लॉकडाउन में पैरोल पर छोड़ा गया था। इसके साथ ही करीब 1 माह पहले सरकार ने कोरोना वायरस के दौरान जो लोग अपनी आधी सजा काट चुके हैं उन सभी को पैरोल देकर छोड़ा था। जेल से कैदियों को छोड़ने के पीछे यह उद्देश्य है कि कारागारों मे सोशल डिस्टेंस बना रहे। लॉकडाउन में छूटने के बाद जौहरी अपने घर पर रह रहा था।

इस मामले में गिरवा थाना प्रभारी शशि पांडे का कहना है कि सरस्वाह गांव में एक व्यक्ति के आग लगाकर आत्महत्या करने की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले की तफ्तीश की जा रही है। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो