राज्यसभा सांसद ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात, दिया न्याय का आश्वासन

Ruchi Sharma

Publish: Jan, 14 2018 10:39:30 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
राज्यसभा सांसद ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात, दिया न्याय का आश्वासन

राज्यसभा सांसद ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात, दिया न्याय का आश्वासन

बांदा. बीते दिनों बांदा के नरैनी तहसील के करतल रोड पर खनिज चेक पोस्ट की सड़क किनारे खेत में जमुआरा गांव निवासी अबरार की लाश मिलने से हड़कंम्प मच गया था। घटना के बाद मृतक के परिजनों और ग्रामीणों ने नरैनी एसडीएम पर हत्या का आरोप लगाते हुए घटना स्थल मृतक की लाश रखकर सड़क जामकर मुकदमे की मांग की थी। जिसके दो दिन बाद बांदा डीएम ने आरोपी एसडीएम पर मुकदमा दर्ज लिया था।

आज राज्यसभा सांसद विशंभर निषाद बांदा मृतक के परिवारीजनों से मिलने पहुंचे व परिवारीजनों को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया अौर राज्यसभा में भी उठाने की बात कही।

आपकों बता दें कि बीते दिनों नरैनी तहसील के करतल रोड पर खनिज चेक पोस्ट की सड़क किनारे खेत में जमुआरा गांव निवासी अबरार की लाश मिलने से हड़कंम्प मच गया था, मृतक के चेहरे, सीने और हाथ-पैरों में चोट के कई निशान थे। घटना की सूचना मृतक के परिजनों को मिलते ही सैकड़ों की तादाद में परिजन और ग्रामीणों ने इकट्ठा होकर पुलिस को लाश सुपुर्द करने से इंकार के साथ ही बांदा-पन्ना मार्ग जाम कर दिया था ।

तकरीबन 12 घंटे तक मृतक के परिजनों और क्षेत्रीय लोगों ने लाश पुलिस के सुपुर्द नहीं की थी और लाश रखकर सड़क जाम किये रहे थे। दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग के साथ जमकर हंगामा किया था। जिसपर मृतक के परिजनों ने नरैनी एसडीएम पर हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा लिख गिरफ़्तारी की मांग की थी। जिसके दो दिन डीएम के निर्देश पर पुलिस ने एसडीएम के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया था। इस मामले में पुलिस ने जांच के लिए एडीएम फाइनेंस की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय कमेटी भी गठित की थी।

वहीं शनिवार को राज्य सभा सांसद पीड़ित परिवार से मिलने नरैनी उनके आवास पहुंचे व परिजनों से मिलकर उनको न्याय का आश्वासन दिया। साथ ही इस मामले को राज्य सभा में भी उठाने का आश्वासन मृतक के परिजनों को दिया। वही मृतक के परिजनों का कहना है कि एसडीएम पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है पर अभी तक वो एसडीएम के चार्ज पर है। उन्हें पद से निष्कासित नहीं किया गया है और ना ही उनकी गिरफ्तारी की गयी है। कहा कि हत्यारे एसडीएम को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए, नहीं तो धरना प्रदर्शन कर न्याय के लिए लड़ेंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned