18 को चलाया जाएगा सड़क दुर्घटना अभियान, प्रतिभागी बच्चों को डीएम करेंगे पुरस्कृत

जिले में आगामी 18 नवम्बर को शहर के एक मैदान में जिला स्तरीय अभियान चलाया जाएगा।

By: Neeraj Patel

Published: 15 Nov 2018, 04:07 PM IST

बांदा. जिले में सड़क दुर्घटनाओं से बचने के लिए और हादसों में किसी की मृत्यु न हो इसके लिए सरकार द्धारा लगातार जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। अगर हम इस अभियान की जमीनी हकीकत को देखे तो सच कुछ और ही है। नाबालिक बच्चे वाहन चला रहे हैं, लोग खुलेआम यातायात नियम की धज्जियां उड़ाते दिखाई देते हैं। इसी क्रम में बांदा डीएम ने जानकारी देते हुए बताया की आगामी 18 नवम्बर को शहर के एक मैदान में जिला स्तरीय अभियान चलाया जाएगा, जिसमें कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा व प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

नवम्बर माह यातायात का माह

आज बांदा में जिलाधिकारी ने बताया कि नवम्बर माह यातायात का माह है, इस माह में हम लोगो में यातायात के नियमों की जागरूकता पर ज्यादा बल देते है, विभिन्न अभियान चलाकर लोगों को जागृत करने का कार्य करते हैं। बताया कि इसी के चलते आगामी 18 नवम्बर को शहर के जीआईसी मैदान में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है जिसमें विभिन्न आयोजन किए जाएंगे, बच्चों द्धारा भी विभिन्न कार्यक्रम कर लोगों में यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जाएगा व प्रतिभागी बच्चों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

नाबालिग बच्चे बिना किसी के भय के चला रहे वाहन

अब अगर हम यातायात माह की वास्तविकता पर नजर डाले तो आधा महीना बीत चुका है पर इसके बाद भी जिले में इसका असर देखने को नहीं मिल रहा है। सड़क हादसों को रोकने के लिए कई संगोठियां और कार्यक्रम भी होते हैं लेकिन प्रशासन द्धारा निरंतर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। शहर में नाबालिग बच्चे बिना किसी के भय के फर्राटे भरते है जो कि हादसे का सबब बन जाता है। इसी मामले में जिलाधिकारी ने कहा केवल जागरुकता से काम नहीं चलेगा ऐसे हादसे रोकने के लिए शतत प्रयास किए जाएंगे और कार्रवाई भी की जाएगी।

Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned