script

बांदा में मिला दूसरा कोरोना पॉजिटिव मरीज, जिलाधिकारी ने कहा चिंता का विषय, लेकिन परेशान न हों

locationबांदाPublished: Apr 06, 2020 09:12:16 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

बांदा में एक और कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पूरा जिला प्रशासन हिल गया है.

Ahmedabad में आठ समेत गुजरात में Corona  के नए 14 मरीज

Ahmedabad में आठ समेत गुजरात में Corona के नए 14 मरीज

बांदा. बांदा में एक और कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पूरा जिला प्रशासन हिल गया है । देर शाम जनपद के बबेरू तहसील अंतर्गत शिव गांव का रहने वाला एक व्यक्ति पिछले महीने की 16-17 तारीख को दिल्ली मरकज में शामिल होकर वापस आया था। पुलिस प्रशासन एवं मेडिकल टीम द्वारा 2 अप्रैल को इसको मेडिकल कॉलेज बांदा में लाकर इसके सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव मिलने पर जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। आनन-फानन में पूरे गांव को 1 किलोमीटर के दायरे तक घेराबंदी करके सैनिटाइज कराया जा रहा है। कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के पूरे परिवार को मेडिकल कॉलेज लाकर उनकी भी जांच रिपोर्ट लखनऊ भेजी जाएगी और उनको भी आइसोलेट कराया जाएगा।
बता दें की कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति पेशे से झोलाछाप डॉक्टर भी है। वह आसपास के कई इलाकों में ग्रामीणों का इलाज करता है। प्रशासन के लिए इसके संपर्क में आए व्यक्तियों को ढ़ूंढना बड़ी चुनौती होगी। जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल ने कहा की दूसरा कोरोना पीड़ित मिलना चिंता का विषय तो है, लेकिन परेशान होने की जरूरत नहीं है। सभी लोग सावधान रहें और घरों पर रहे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा की दिल्ली मरकज में शामिल होने गए एक-एक व्यक्ति या उनके संपर्क में आने वाले हर व्यक्ति की जांच कराई जा रही है और मरकज में जाने या अन्य किसी तरह की जानकारी शासन या प्रशासन से छुपाए जाने पर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
वहीं देर रात अपर पुलिस अधीक्षक लाल भारत कुमार पाल पूरे प्रशासनिक अमले के साथ राजकीय मेडिकल कॉलेज पहुंचे। उन्होंने मेडिकल कॉलेज में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही जिस वार्ड में कोरोना पीड़ितों को रखा गया है, उसके बाहर भी पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। जब मीडिया ने पूरे मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक से बात की तो उन्होंने बताया कि एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है जो कि दिल्ली मरकज में शामिल होकर वापस आया था। अब बाँदा में कोरोना के कुल दो मरीज हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो