यूपी के इस जिले में किया गया 45 करोड़ की परियोजनाओं का शिलायान्स, जानिए कौन-कौन सी परियोजनाएं हैं शामिल

यूपी के इस जिले में किया गया 45 करोड़ की परियोजनाओं का शिलायान्स, जानिए कौन-कौन सी परियोजनाएं हैं शामिल

Neeraj Patel | Publish: Mar, 11 2019 03:38:42 PM (IST) | Updated: Mar, 11 2019 03:38:43 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

जिला पंचायत सभागार में भव्य समारोह के बीच इनके लोकार्पण / शिलान्यास प्रक्रिया संपन्न हुई जिसमे 45 करोड़ की परियोजनाओं का शिलायान्स किया गया है।

बांदा. जिला पंचायत 45 करोड़ लागत की परियोजनाओं का आज शिलान्यास किया गया, जिससे जिले की सूरत संवारेगी, इसमें कई परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं और कुछ शुरू हो रही हैं। जिला पंचायत सभागार में भव्य समारोह के बीच इनके लोकार्पण / शिलान्यास प्रक्रिया संपन्न हुई जिसमे 45 करोड़ की परियोजनाओं का शिलायान्स किया गया है। जिला पंचायत अध्यक्ष सरिता द्धिवेदी और उनके पति / सदर विधायक प्रकाश द्धिवेदी ने परियोजनाओं के शिलापटों का अनावरण किया।

आज बांदा जिला पंचायत में जिला पंचायत अध्यक्ष सरिता द्धिवेदी और उनके पति / प्रकाश द्धिवेदी ने 45 करोड़ की परियोजनाओं का शिलायान्स किया है। बबेरू क्षेत्र में 10-10 लाख रुपए की 30 परियोजनाएं शामिल हैं। जसपुरा में भी 10-10 लाख रुपए की 11 और कमासिन में 10-10 लाख रुपए की 36 परियोजनाओं का लोकार्पण / शिलान्यास हुआ है। इसी तरह तिंदवारी में 10 लाख रुपए की 43 परियोजनाएं शामिल हैं। इनमें एक 40 लाख की भी परियोजना शामिल हैं।

अधिकांश परियोजनाओं में सीसी रोड, सीलिंग, नाला, इंटरलाकिंग, बरातघर, शवदाह केंद्र आदि बनाए गए हैं। बिसंडा में 10 लाख लागत की 26, नरैनी में 51, बड़ोखर खुर्द में 45 और महुआ में 73 परियोजनाओं को लोकार्पण व शिलान्यास हुआ। बांदा विधानसभा क्षेत्र में 15 करोड़ की परियोजनाएं जिला पंचायत ने दी हैं, इनका लोकार्पण विधायक प्रकाश द्धिवेदी ने किया।

जिला पंचायत अध्यक्ष सरिता द्धिवेदी ने कहा की बांदा का विकास उनकी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शामिल है। कोशिश है कि हर पिछड़े गांव में बारातघर, शवदाह गृह, सामुदायिक भवन का निर्माण हो, साथ ही गांवों, मजरों और पुरवों को उप संपर्क मार्ग से जोड़ा जाए। सदर विधायक श्री प्रकाश द्धिवेदी ने कहा की जिला पंचायत के अतिरिक्त विधायक निधि और केंद्र व प्रदेश सरकारों की अन्य योजनाओं से भी बांदा जनपद और खासकर सदर विधान सभा क्षेत्र को विकसित किया जाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned