scriptदीपावली पर बाजारों में रंग-बिरंगी झालरों की दुकानें सजी, बाजारों में रही रौनक | shops decorated with jharlers and lights on diwali | Patrika News

दीपावली पर बाजारों में रंग-बिरंगी झालरों की दुकानें सजी, बाजारों में रही रौनक

locationबांदाPublished: Nov 14, 2020 03:40:25 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

इस साल बांदा की मुख्य बाजार में झालर की लगभग 40 दुकानें सजी जिसमे झालर लाइटे, देशी राकेट झालर व इंडियन झालर की तरफ लोगों का ज्यादा रुझान दिखा।

दिवाली पर झालरों से सजा बाजार

दिवाली पर झालरों से सजा बाजार

बांदा. दीपावली के पावन त्यौहार देखते हुए हर साल की तुलना में भीड़ कम नजर आई और दुकानदारों को काफी नुकसान झेलना पड़ा। इसका कारण कोरोना के चलते लाकडाउन बताया जा रहा है। चीनी मिट्टी से बने देवी-देवताओ की मूर्तिया, झालरे, लाई आदि की दुकानों में लोगो ने जाकर खरीदारी की। महिलाओं व युवतियों भी पूजा की सामग्री लेने सड़को पर निकली व खरीदारी की। इस साल बांदा की मुख्य बाजार में झालर की लगभग 40 दुकानें सजी जिसमे झालर लाइटे, देशी राकेट झालर व इंडियन झालर की तरफ लोगों का ज्यादा रुझान दिखा।
इस साल बाजार में चाईना की झालर कम देखने को मिली और लोगो ने चाइनीज झालर के बजाय इंडियन रेडीमेड झालर को ज्यादा पसंद किया। मिठाई की दुकानों में भीड़ दिखाई दी। सुरक्षा की दृष्टि से चप्पे-चप्पे पर पुलिस गया था। वहीं पुलिस अधिकारी भी कई बार सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने मुख्य बाजार पहुंचे। दुकानदारों ने बताया कि जिले में 40 ऐसी ही झालर लाईटों कि दुकाने लगी हुई हैं, जिनमे लोग इंडियन रेडीमेड व पट्टे वाली झालर को ज्यादा पसंद कर रहे हैं और खरीद रहे हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/https://dai.ly/x7xh3q0
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो