scriptसिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह बांदा पहुंचे, विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की | sichani mantri dharm pal singh reached in band | Patrika News

सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह बांदा पहुंचे, विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की

locationबांदाPublished: Jul 06, 2019 09:57:35 am

सूबे की सरकार के सिंचाई मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह बांदा पहुंचे।

lucknow

सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह बांदा पहुंचे, विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की

बांदा. सूबे की सरकार के सिंचाई मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह बांदा पहुंचे। जहां पर उन्होंने अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। धर्मपाल सिंह ने विकास कार्यों की धीमी प्रगति पर अधिकारियों को इसे ठीक करने के लिए निर्देशित किया। सिंचाई मंत्री ने पानी की समस्या को लेकर भी चर्चा की, साथ ही पानी की समस्या से कैसे निजात मिल सके इसके लिए रणनीति बनाई।

सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह बांदा पहुंचे जहां उन्होंने अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की बैठक की। कलेक्ट्रेट सभागार में सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने समीक्षा बैठक की व सिंचाई मंत्री ने पानी की समस्या को लेकर भी चर्चा की । साथ ही पानी की समस्या से कैसे निजात मिल सके इसके लिए रणनीति बनाई । सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा की बुंदेलखंड क्षेत्र के लिए केन नदी और बेतवा नदी के जल का बंटवारा 25 साल से लंबित था, सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की अध्यक्षता में बैठक में इसका निष्कर्ष निकाला गया है । इन नदियों पर बैराज बनाने की बात हुई है, इसमें मध्य प्रदेश से 22 प्रतिशत पानी मिलेगा, जिससे झांसी और बांदा को भी लाभ मिलेगा । इजरायल की पद्धति ड्रिप इरीगेशन को बुंदेलखंड में लागू किया जाएगा, यह योजना महंगी है पर मुख्यमंत्री जी इसे जल्द लागू करेंगे । अन्ना जानवरों के लिए जो आश्रय केंद्र हैं, उसमें चारा और पानी की व्यवस्था के लिए निर्देशित किया गया है । कहा की इस बार हम जल का प्रबंध प्रजातांत्रिक ढंग से कर रहे हैं, इसमें तीन समितियों का निर्माण करा रहे हैं, जिसमें बारबंदी तय होगी । इसे जिलाधिकारी तय करेंगे कि किस किसान का कौन सा दिन होगा और उसे फिर उस हिसाब से पानी मिलेगा । सिचाई मंत्री ने जनता से पानी को बचाने की अपील भी करी ।

ट्रेंडिंग वीडियो