ददुआ के भाई बाल कुमार पटेल ने कांग्रेस का थामा दामन, छोड़ा अखिलेश का साथ

ददुआ के भाई बाल कुमार पटेल ने कांग्रेस का थामा दामन, छोड़ा अखिलेश का साथ

Neeraj Patel | Updated: 26 Mar 2019, 12:07:37 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

बांदा के कांग्रेस पार्टी से तीन बार विधायक रहे विवेक कुमार सिंह ने बाल कुमार पटेल के बारे में कहा कि बांदा की कांग्रेस बाल कुमार पटेल को तन-मन-धन से चुनाव लड़ाएगी

बांदा. कुख्यात डकैत रहे ददुआ के भाई व समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता बाल कुमार पटेल ने अखिलेश यादव का साथ छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया। उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा व ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर की मौजूदगी में पार्टी ज्वाइन की और आज वह बांदा पहुंचे जहां कांग्रेसियों ने उनका जोरदार स्वागत किया। बाल कुमार पटेल ने कहा कि मैं राहुल गांधी के उम्मीदों पर खरा उतरने का काम करूंगा व किसानों और मजलूमों के हित की लड़ाई लडूंगा।

बुंदेलखंड व पूर्वाचल में कुर्मी वोटों पर अच्छी पकड़ रखने वाले समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता बाल कुमार पटेल ने अखिलेश यादव का साथ छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया है। आज बांदा में कांग्रेस के पूर्व विधायक विवेक कुमार सिंह के आवास में पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने उनका फूल-मालो से स्वागत किया। बांदा के कांग्रेस पार्टी से तीन बार विधायक रहे विवेक कुमार सिंह ने बाल कुमार पटेल के बारे में कहा कि बांदा की कांग्रेस बाल कुमार पटेल को तन-मन-धन से चुनाव लड़ाएगी और इसलिए की हमारे नेता राहुल गांधी ने इनको पार्टी में शामिल कर टिकट दिया। उनका निर्णय हम लोगों के लिए आदेश है। साथ ही कहा कि यहां पर जो वाकयूम है वो बाल कुमार पूरा करेंगे, वो चर्चा में थे की बांदा से चुनाव लड़ेंगे और आज बांदा हमारे प्रत्याशी बनकर आए हैं।

सपा से मिर्जापुर के रहे सांसद

चित्रकूट प्रत्याशी बाल कुमार पटेल ने मीडिआ से बात करते हुए कहा की हमने हमेशा देखा है कि कांग्रेस पार्टी गरीबों, मजदूरों और किसानों की लड़ाई लड़ती है। कई बार कांग्रेस पार्टी ने धरना-प्रदर्शन कर सभी की हित की लड़ाई लड़ी है। हम लोग मजबूती से चुनाव लड़ेंगे। चुनावी मुद्दे के बारे में बाल कुमार पटेल ने कहा कि हम किसानों और मजलूमों के हित की लड़ाई लड़ेंगे, इससे पहले जो सरकार थी उनसे सिर्फ जनता के साथ धोखा किया है, किसानों का कर्जा माफ़ नहीं हुआ और घोषणा के अनुसार किस खाते में 15 लाख रुपए डाले गए कोई बताए।

इसका साथ ही कहा कि हमारी सरकार आएगी तो हम किसानो का कर्जा मॉफ करेंगे। शिक्षा मित्रों को बहाल करेंगे, आशा बहुओं को सम्मान देने और हर गरीब परिवार को हमारी सरकार साल में 72000 रुपए देने का काम करेगी। क्या सपा से उनको धोखा दिया, इस सवाल पर उन्होंने कहा की सपा ने धोखा दिया या नहीं ये छोड़िये, अब देखिये जाने वाले गए और वापस आये, हम पांच साल यहां मर रहे थे काम किया, हमने जनता के बीच में जो हो सका हमने किया है और ये उनकी सोच थी।

सपा छोड़ने का बताया कारण

बाल कुमार पटेल ने सपा छोड़ने का कारण बताते हुए कहा कि राजनीत में कोई कारण होता भी नहीं है और होता भी है, मुझे भी यहां चुनाव लड़ना था, मुझे टिकट मिलता तो भी कांग्रेस में आता और नहीं मिलता तब भी आता क्यूंकि कांग्रेस में रहकर जनता की सेवा करना था। मैंने 14 साल सपा में रहकर जनता की सेवा की है। कुख्यात डकैत ददुआ के भाई होने पर डकैतों का चुनाव में हस्ताक्षेप के बारे में कहा की मुझे किसी से कोई मतलब नहीं है और मेरा कोई ऐसा इतिहास भी नहीं है।

विदेशों में छुपा काला धन वापस लेकर आए भाजपा सरकार

बीजेपी में बड़े नेताओ के टिकट कटने पर बाल कुमार पटेल ने कहा की हर पार्टी की अलग नीति होती है, पर बड़े नेताओं का टिकट काटना उन पार्टियों के लिए नुकसान देह हो सकता है। राहुल गांधी की संपत्ति पर भाजपाइयों पर सवाल खड़े करने पर उन्होंने कहा की भाजपाइयों की जो भी प्रापर्टी है और उनका जो विदेशों में काला धन छुपा हुआ है उसको पहले लेकर आये। कहा कि अमित शाह अपने बेटे की प्रापर्टी के बारे में बता दें कि कितने गुना उनकी प्रापर्टी बढ़ गई है। इसके बाद राहुल गांधी जी को घेरे। बाँदा की भूगौलिक स्थिति हम जानते हैं हमसे कुछ भी छुपा नहीं है, किसान परेशान हैं, नदियां सूखी हुई हैं, हमारे राहुल गांधी ने जिस उम्मीद से हमे मैदान में उतारा है मैं उनके विश्वास में खरा उतरूंगा, किसानो के हित की लड़ाई लडूंगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned