होमगार्डों ने किया विरोध प्रदर्शन, दिया बड़ा बयान

Abhishek Gupta

Updated: 18 Oct 2019, 11:23:05 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

बांदा. प्रदेश सरकार ने होमगार्डों को बड़ा झटका दिया है। प्रदेश सरकार द्वारा 25 हजार होमगार्डों की सेवा समाप्त करते हुए बेरोजगार कर दिया है, जिसके कारण सैकड़ों होमगार्ड प्रत्येक जनपद से बेरोजगार हुए हैं। इसी को लेकर आज बाँदा कलेक्ट्रेट में होमगार्डो ने प्रदर्सन कर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौपा है । होमगार्डो ने सरकार को चेताया की अगर प्रदेश सरकार हमारी मांगे नहीं मानती तो हम सड़कों पर उतरने के लिए बाध्य होंगे तथा विधानसभा का घेराव भी करेंगे और सरकार को जगाने का काम करेंगे ।

दरअसल प्रदेश सरकार द्वारा होमगार्डों को दिवाली से पहले बोनस देने के बजाए बेरोजगार कर घर बैठने को मजबूर कर दिया है ।बाँदा जनपद से बेरोजगार हुए होमगार्ड के जवानों ने आज कलेक्ट्रेट में प्रदर्सन कर जिलाधिकारी को सौपकर पुनः बहाली की माँग की है ।होमगार्डो ने कहा की यह 16000 होमगार्डो की हमारी ड्यूटी पहले हटा चुके हैं। अब 25000 और हटा दिए, हमें बेरोजगार कर दिया है। उन्होंने कहा की किस लिए भर्ती कर रखे हैं। इमरजेंसी में ड्यूटी पर बुला लेते हैं, वैसे हमें अब घर बैठा दिए तो मजबूरन और विवश होकर हमको यहां पर आना पड़ रहा है, हमें ऐसा प्रतीत हो रहा है कि हमारी वजह से सरकार भूखी और नंगी हो चुकी है । होमगार्डो ने कहा की अगर प्रदेश सरकार हमारी मांगे नहीं मानती तो हम सड़कों पर उतरने के लिए बाध्य होंगे, इससे भी काम नहीं चला तो हम विधानसभा का घेराव भी करेंगे और सरकार को जगाने का काम करेंगे, ऐसी सरकार के खिलाफ हम लामबंद होंगे । कहा कि जो भाजपा सरकार में हो रहा है किसी सरकार में नहीं हुआ अगर उनकी रोजी-रोटी छिन गई हमारे बच्चों का पालन पोषण कैसे चलेगा ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned