script

UP Top News: जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी के बैरक की देर रात तलाशी – स्कूलों से गायब मिले 3599 शिक्षक

locationबांदाPublished: Aug 01, 2022 05:23:16 pm

Submitted by:

Snigdha Singh

UP TOP News: उत्तर प्रदेश की खबरें सक्षिप्त में-

Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari

Top – 1 बांदा मंडल कारागार जेल में बंद मुख्तार अंसारी की बैरक में रविवार देर रात डीएम अनुराग पटेल व एसपी अभिनंदन ने औचक छापेमारी की। इस दौरान कई कैदियों व बंदियों से पूछताछ की गई। गौरतलब हो कि रविवार को मुख्तार के भाई व सांसद अफजाल अंसारी मुख्तार से जेल में मिलने पहुंचे थे। इस दौरान प्रशासन को शक हुआ कि सांसद भाई के द्वारा बैरक में कुछ संदिग्ध वस्तुएं पहुंचाई जा सकती हैं। जांच के दौरान कुछ भी आपत्तिजनक न मिलने पर सभी अधिकारी वापस लौट गए।
Top – 2 निरीक्षण के दूसरे सप्ताह भी गैर हाजिर मिले 3599 शिक्षक

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में परिषदीय स्कूलों की निगरानी के लिए चल रहे विशेष निरीक्षण अभियान में दूसरे सप्ताह भी 3599 शिक्षक गैरहाजिर मिले हैं। महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने इस पर चिंता जताई है। उन्होंने विशेष निरीक्षण अभियान 1 से 6 अगस्त के बीच जारी रखने के निर्देश दिए हैं। निरीक्षण अभियान में शिक्षकों की नियमित उपस्थिति व विद्यालय में साफ सफाई के चार बिंदुओं को देखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि स्थलीय निरीक्षण के सार्थक परिणाम सामने आए हैं, लेकिन निरीक्षण रिपोर्ट के अनुसार शिक्षकों की उपस्थिति नहीं सुधर रही। इससे प्रतीत होता है कि नियमित निरीक्षण में अभी कमी है। इससे पूर्व निरीक्षण में 3900 शिक्षक गैरहाजिर मिले थे।
गोरखपुर. जिले के गुलरिहा में छेड़खानी से डरे छात्रा के परिजनों ने गांव छोड़ दिया है। छात्रा के पिता, चाचा व दोनों भाई रिश्तेदारी में चले गए हैं। शुक्रवार को उन्होंने शोहदे के डर से थाने में रात गुजारी थी। आरोपी को पुलिस ने रविवार देर रात गिरफ्तार कर लिया है। उधर, छात्रा के गांव में पुलिस-पीएसी की तैनाती रविवार को भी रही। छेड़खानी का केस कैंट थाने में दर्ज होने के बाद ही शोहदा और उसके परिजनों ने छात्रा के घर को घेर लिया था। इससे डरे परिजनों ने शुक्रवार की रात थाने में गुजारी थी। शनिवार दोपहर गांव में पुलिस और पीएसी तैनात होने के बाद परिजन घर गए थे। लेकिन, अब रिश्तेदार के घर चले गए। गांव में छात्रा के घर सिर्फ महिलाएं हैं और बाहर पुलिस है।

ट्रेंडिंग वीडियो