यूपी पुलिस ने मोबाइल चोर गिरोह को किया गिरफ्तार, बच्चों से करवाते थे चोरी

यूपी पुलिस ने मोबाइल चोर गिरोह को किया गिरफ्तार, बच्चों से करवाते थे चोरी

Neeraj Patel | Publish: Apr, 20 2019 10:49:51 PM (IST) | Updated: Apr, 20 2019 10:49:52 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

पुलिस ने आज बड़ी सफलता हासिल करते हुए किशोर अपचारियों को प्रलोभन देकर मोबाइल चोरी करने वाले अंतर्राज्जीय मोबाइल चोर गिरोह के दो सक्रीय सदस्य को गिरफ्तार किया

बांदा. पुलिस ने आज बड़ी सफलता हासिल करते हुए किशोर अपचारियों को प्रलोभन देकर मोबाइल चोरी करने वाले अंतर्राज्जीय मोबाइल चोर गिरोह के दो सक्रीय सदस्य को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पकड़े गए चोरों के पास से 6 लाख की कीमत के अलग-२ कंपनियों के 36 मोबाईल बरामद किये हैं। इस खुलासे में बड़ी बात यह रही की पकड़े गए बदमाश, नाबालिग बच्चों को रुपयों का प्रलोभन लेकर सार्वजनिक स्थल पर चोरी करवाते थे।

बांदा शहर में लगातार बढ़ रहीं मबाइल चोरी व छीना झपटी की घटनाओं को देखते हुए एसपी के निर्देशानुसार मोबाइल चोर गैंग को पकड़ने के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए गए थे। इसी क्रम में बांदा शहर कोतवाली प्रभारी को मुखबिर से सूचना मिली की दो मोबाइल चोर, चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए खड़े है। इस सूचना पर शहर कोतवाल के निर्देशानुसार बलखंडी नाका चौकी प्रभारी उपेन्द्र सिंह व सिविल लाइन चौकी प्रभारी अनुरुद्ध प्रताप सिंह ने टीम लेकर शहर के जीआईसी मैदान के पास से दो चोरों को गिरफ्तार किया व इनकी निशानदेही पर 6 लाख की कीमत के अलग-२ कंपनियों के 36 मोबाइल बरामद किये।

इस सफलता के बारे में अपर एसपी ने बताया कि पकड़े गए दोनों चोर चन्दर और मनोज काफी समय से मोबाइल चोरी में लिप्त थे, मुखबिर की सूचना पर इनकी गिरफ़्तारी की गई है व बड़ी संख्या में मोबाइल बरामद किए गए हैं। बताया कि ये दोनों चोर झारखंड के रहने वाले हैं व यह लोग गिरोह बनाकर अलग अलग राज्यों में चोरी करते थे, चोरी करने के लिए छोटे छोटे बच्चों को ट्रेनिंग देते थे और उनसे चोरी करवाते थे। कई राज्यों के जनपदों में चोरी की घटनाओ को अंजाम दे चुके हैं, यहां पहली बार बांदा जनपद में पकड़े गए हैं। बताया कि गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के सम्बन्ध में थाना कोतवाली नगर में मुक़दमा पंजीकृत कर लिया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned