scriptयूपी पुलिस ने असलहा फैक्ट्री पर मारा छापा, एक युवक को गिरफ्तार कर भेजा जेल | UP police arrest young man with illegal guns | Patrika News

यूपी पुलिस ने असलहा फैक्ट्री पर मारा छापा, एक युवक को गिरफ्तार कर भेजा जेल

locationबांदाPublished: Apr 19, 2019 09:34:34 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

लोकसभा चुनाव को देखते हुए जिले की पुलिस महकमा इस समय सक्रिय और निरंतर ताबड़-तोड़ कार्रवाई करती हुई नजर आ रही है।

UP police arrest young man with illegal guns

यूपी पुलिस ने असलहा फैक्ट्री पर मारा छापा, एक युवक को गिरफ्तार कर भेजा जेल

बांदा. जिले में सक्रिय पुलिस और पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में लोकसभा चुनाव को देखते हुए जिले की पुलिस महकमा इस समय सक्रिय और निरंतर ताबड़-तोड़ कार्रवाई करती हुई नजर आ रही है। जो आज इसी क्रम पर नगर कोतवाली अंतर्गत असलहों का जखीरा, जो निर्मित और कुछ अर्ध निर्मित और साथ में असलहा बनाने की फैक्ट्री सहित एक अभियुक्त को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है।

बांदा जिले में पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई पर दम तोड़ता अपराध नजर आता है, जो आज नगर कोतवाली के अंतर्गत कालू कुआं चौकी समीप चमरौडी इलाके के अभियुक्त राकेश विश्वकर्मा पुत्र जगमोहन विश्वकर्मा को थाना कोतवाली नगर बांदा द्वारा गिरफ्तार किया गया है और अभियुक्त के साथी शेरू पुत्र दशरथ आरख निवासी छोटी बाजार जो भागने में सफल रहा। यह दोनों अभियुक्त मिलकर संयुक्त रूप से अवैध शस्त्र की फैक्ट्री का संचालन कर रहे थे, जिनको आज दोपहर तिंदवारी बाईपास से दक्षिण की ओर जाने वाले कच्चे रास्ते पर भदौरिया कृषि फार्म हाउस के पास से गिरफ्तार किया गया है।

अभियुक्त के कब्जे से 12 बोर बंदूक और 315 बोर तमंचा साथ में कुछ अर्ध निर्मित असलहा पाए गए हैं, जिसकी निशानदेही पर शस्त्र फैक्ट्री का भी पुलिस ने बरामद किया है। उक्त व्यक्ति के खिलाफ शस्त्र अधिनियम पर मुकदमा दर्ज कर अभियोग पंजीकृत किया गया है। हालांकि अभियुक्त पर पूर्व में भी, कई मुकदमे अन्य थानाअंतर्गत भी दर्ज हैं और इसके सहपाठी साथी रेशू पुत्र दशरथ आरख निवासी छोटी बाजार जो भागने में सफल रहा उस पर भी कई अपराधिक अभियोग पंजीकृत हैं, जिसको पुलिस की तलाश है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार व्यक्ति को जेल भेज दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो