scriptबकरीद व रक्षाबंधन त्योहार को देखते हुए यूपी पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च, दिए ये बड़े संकेत | up police flag march for Bakrid and Raksha Bandhan | Patrika News

बकरीद व रक्षाबंधन त्योहार को देखते हुए यूपी पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च, दिए ये बड़े संकेत

locationबांदाPublished: Aug 21, 2018 02:38:06 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

बकरीद व रक्षाबंधन त्योहारों को देखते हुए एसपी की अगुवाई में पुलिस ने शहर भर में फ्लैग मार्च निकाला गया।

police flag march for Bakrid and Raksha Bandhan in up

बकरीद व रक्षाबंधन त्योहार को देखते हुए पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च, दिए ये बड़े संकेत

बांदा. जनपद में आगामी त्योहारों को देखते हुए एसपी की अगुवाई में पुलिस ने शहर भर में फ्लैग मार्च निकाला और शहर की मुख्य जगहों, बाजार और चौराहों से पुलिस का काफिला निकाला। इस दौरान एसपी ने आगामी बकरीद व रक्षाबंधन नवरात्रि त्योहारों को लेकर लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की भी अपील की, इसके पहले एसपी ने पुलिस क्लब का भी निरीक्षण किया।

जहां पर उन्होंने क्लब में रहने वाले पुलिस कर्मियों के कमरों की व्यवस्था देख जो कमियां पाई, उन्हें सुधार करने के निर्देश दिए हैं और इसके साथ ही पुलिस क्लब कैंपस में उन्होंने पौधे भी लगाए। एसपी के साथ एएसपी, सीओ व शहर भर के तमाम चौकियों के चौकी प्रभारी और पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

पुलिस क्लब में पौधों का रोपण

बांदा पुलिस अधीक्षक शालिनी ने बताया है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने यह निर्णय लिया है कि प्रदेश भर में व्यापक तरीके से पौधों का रोपण किया जाए उसी के मद्देनजर पुलिस क्लब में भी पौधों का रोपण किया गया है और लोगों से भी यह अपील की गई है कि वह ज्यादा से ज्यादा वृक्षों को लगाएं। इसके साथ ही पुलिस क्लब का भी निरीक्षण किया गया है और जो छोटी मोटी कमियां यहां पर मिली है उनको देखते हुए उनको समय से दुरुस्त करने का भी संबंधित को निर्देश दिया गया है।

लोग शांति से त्यौहार मनाएं

इसके अलावा आगामी त्योहारों को देखते हुए आज यह फ्लैग मार्च निकाला गया है और लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपील भी की गई है। काह की बांदा पुलिस का यह प्रयास है कि आने वाले त्यौहार चाहे वह बकरीद हो रक्षाबंधन नवरात्रि दशहरा सब में लोग शांति से त्यौहार मनाए किसी भी प्रकार का कहीं पर विवाद न हो। इन सब चीजों को ध्यान में रखते हुए आज शहर भर का जायजा लिया गया और लोगों से अपील भी की गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो