scriptमुहर्रम को देखते हुए डीआईजी और एसपी ने जारी किया ये आदेश, किया भारी पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च | up police flag march for moharram navratri 2018 in banda | Patrika News

मुहर्रम को देखते हुए डीआईजी और एसपी ने जारी किया ये आदेश, किया भारी पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च

locationबांदाPublished: Sep 19, 2018 11:20:19 am

जिले में साम्प्रदायिक सौहार्द्र के ताने बाने को बरकरार रखने के लिए पुलिस ने अपनी कमर कस ली है।

banda

मुहर्रम को देखते हुए डीआईजी और एसपी ने जारी किया ये आदेश, किया भारी पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च

बांदा. जिले में साम्प्रदायिक सौहार्द्र के ताने बाने को बरकरार रखने के लिए पुलिस ने अपनी कमर कस ली है। पुलिस ने फ्लैग मार्च कर बांदा के वासियों को मुहर्रम, गणेश विसर्जन और आगामी नवरात्रि के पर्व को शांतिपूर्वक समापन किये जाने का भरोसा जताया। चित्रकूट धाम मंडल के डीआईजी और बांदा एसपी ने भारी संख्या में पुलिस बल को साथ लेकर पूरे शहर में मार्च किया। तकरीबन तीन घंटे तक सैकड़ो की तादाद पुलिस के जवान हूटर और सायरन बजाती गाड़ियों के साथ शहर के सभी मुख्य मार्गो मैच करते रहे। डीआईजी और एसपी ने शहर के तमाम इमामबाड़ों और गणेश पंडालों में जाकर भी लोगों से बात की और इन त्यौहार को शान्तिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए सहयोग करने की अपील की।

आपको बता दें की आगामी त्योहारों को देखते हुए बांदा में डीआईजी मनोज तिवारी और एसपी एस. आनंद की अगुवाई में पुलिस ने शहर भर में फ्लैग मार्च निकाला और शहर की मुख्य जगहों, बाजार और चौराहों से पुलिस का काफिला निकला। इस दौरान डीआईजी और एसपी ने मुहर्रम, गणेश विसर्जन और नवरात्रि के त्योहारों को लेकर लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की भी अपील की। बात करते हुए डीआईजी मनोज तिवारी ने बताया की मुहर्रम की तैयारियां चल रही हैं और कल से बांदा में जुलूस स्टार्ट हो जाएंगे इसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए फैज मार्च किया गया है।

ताजियों के जुलूस जिन जिन रास्तों से निकलने हैं उन रूटों को चिन्हित कर वहां की यातायात व्यवस्था को सही रखने कहीं कोई जुलूस में रास्ते में समस्या न हो इसको लेकर रास्तों में जो अवरोध हैं उनको चिन्हित किया गया है। साथ ही जिन जिन रास्तों से मुहर्रम के जुलूस निकलने हैं वहां उन रास्तों की साफ सफाई इसके अलावा लोगों से भी शान्ति पूर्ण ढंग से त्योहारों को संपन्न करने की अपील की गयी है । इसके आलावा गणेश पंडालों की भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया है ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो