scriptसरकारी हैंडपंप से पानी भरने पर युवक को पीटा, पुलिस नहीं कर रही कोई कार्रवाई | up police not work in banda up | Patrika News

सरकारी हैंडपंप से पानी भरने पर युवक को पीटा, पुलिस नहीं कर रही कोई कार्रवाई

locationबांदाPublished: Oct 09, 2018 11:38:56 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

बांदा जिले में दबंगों के ज़ुल्म के बाद खाकी की संवेदनहीन और अमानवीय तस्वीर सामने आई है।

up police not work in banda up

सरकारी हैंडपंप से पानी भरने पर युवक को पीटा, पुलिस नहीं कर रही कोई कार्रवाई

बांदा. बुंदेलखंड के बांदा में पुलिस का इकबाल खतरे में है। रोज़ाना वारदाते हो रही है लेकिन पीड़ितों की फ़रियाद पर पुलिस कान और आंख बंद किए बैठी है। तेज़ तर्रार एसपी एस आनंद भी खाकी मातहतों की कुम्भकर्णी नींद पर बेबस मह्सूस हो रहे हैं। पुलिस के सुस्त रवैये का आज फिर एक मामला सामने आया है। दबंगो ने मामूली विवाद पर युवक के हाथ पैर तोड़ दिए लेकिन दो महीने के बाद भी पुलिस ने दबंगो के खिलाफ रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की और पैरो में पलास्टर चढ़ाए पीड़ित एसपी ऑफिस में फ़रियाद करता भटक रहा है।

ये है मामला

बांदा जिले में दबंगों के ज़ुल्म के बाद खाकी की संवेदनहीन और अमानवीय तस्वीर। बांदा एसपी कार्यालय में दूसरों के कांधे का मोहताज ये युवक थाना मरका के भभुआ का निवासी देवकुमार है, जिसे 3 अगस्त को गांव के दबंग पीताम्बर और सुनील ने कुल्हाड़ी और डंडो से सिर्फ इसलिए पिटाई की थी क्योंकि वह उनके घर के सामने लगे सरकारी हैंडपंप से पानी भरने चला गया था। मामूली कहासुनी के बाद आरोपियों ने देवकुमार को डंडों और कुल्हाड़ी से बुरी तरह मारा पीटा जिससे पैर की हड्डी तक कट गई और पीड़ित को आनन फानन में कानपूर इलाज के लिए परिजन ले गए।

पीड़ित परिवार ने एसपी के पास जाकर की फ़रियाद

एक माह बाद ऑपरेशन के बाद जब पीड़ित और परिजन मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने मरका थाने पहुंचे तो उन्हें वहां से भगा दिया गया। आज पीड़ित परिवार ने एसपी के पास जाकर फ़रियाद की है। वहीं इस मामले में बांदा एसपी ने बताया की मामला संज्ञान में आया है इसमें ये भी जानकारी हुई है की पीड़ित इलाज के अभाव के चलते थाने नहीं पहुंच पाया है, बताया कि मामले को संज्ञान में लेते हुए थानाध्यक्ष को कार्रवाई के लिए निर्देश दिए हैं और पीड़ित को इन्साफ दिलाने की बात कही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो