scriptलोकसभा चुनाव को लेकर अवैध शराब के कारोबार पर पुलिस ने मारा छापा, देखें वीडियो | UP police raid on avaidh sharab karobar and factory | Patrika News

लोकसभा चुनाव को लेकर अवैध शराब के कारोबार पर पुलिस ने मारा छापा, देखें वीडियो

locationबांदाPublished: Mar 19, 2019 11:38:38 am

Submitted by:

Neeraj Patel

लोकसभा चुनाव व होली के त्योहार को देखते हुए अवैध शराब के कारोबार पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 28 लोगों को कच्ची शराब व लहन के साथ किया गिरफ्तार
 

UP police raid on avaidh sharab karobar and factory

लोकसभा चुनाव को लेकर अवैध शराब के कारोबार पर पुलिस ने मारा छापा, देखें वीडियो

बांदा. लोकसभा चुनाव व होली के त्योहार को देखते हुए अवैध शराब के व्यवसाय पर शिकंजा कसने के लिए प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने सम्पूर्ण जिले में संयुक्त रूप से छापेमारी की है। जिलाधिकारी के निर्देश पर अधिकारियों की कई टीमें बनाकर जिलेभर में ताबड़तोड कार्रवाई की गई। एक ही दिन एक ही समय पर रणनीति बनाकर की गई छापेमारी में बड़ी तादाद में कच्ची शराब व लहन बरामद किया गया तो वहीं अलग-अलग जगहों से पुलिस ने 28 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनके ऊपर आबकारी अधिनियम के तहत कड़ी कार्रवाई की गई।

स्थानीय थानों की भी ली गई मदद

जिलाधिकारी हीरालाल व आबकारी आयुक्त भुआल सिंह के निर्देश पर अधिकारियों की पांच टीमें गठित की गईं थी। अधिकारियों की टीम ने एक साथ एक ही समय पर जिले की पांचों तहसील पैलानी, बबेरू, नरैनी, अतर्रा व सदर में छापामार अभियान चलाया। इसमें स्थानीय थानों की मदद भी ली गई। अभियान में 4 महिलाओं सहित 28 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इनके कब्जे से 432 लीटर शराब, 110 क्वार्टर अंग्रेजी शराब और 9 शराब भट्टियां बरामद की गई। साथ ही 150 कुंतल लहन भी नष्ट किया गया। पकड़े गए सभी अभियुक्तों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई कर जेल भेज दिया गया। छापामार कार्रवाई में एडीएम, अपर एसपी, जिला आबकारी अधिकारी, आबकारी निरीक्षक सहित सभी थानों का फोर्स भी शामिल रहा।

28 व्यक्तियों को किया गिरफ्तार

इस छापेमारी के बारे में अपर एसपी एल बी के पॉल ने बताया कि होली के त्यौहार और चुनाव को देखते हुए जिला प्रशासन, आबकारी विभाग और पुलिस टीम द्धारा संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए आज विभिन्न थाना क्षेत्रों से 28 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है जिसमें 28 मुक़दमे कायम किए गए। 432 लीटर शराब, 110 क्वार्टर अंग्रेजी शराब और 9 शराब भट्टियां बरामद की गई और 150 कुंतल लहन नष्ट किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो