scriptचेकिंग अभियान चलाकर लोगों को यातायात नियमों के प्रति किया गया जागरुक, सिखाये यह नियम | Vahan checking campaign to stop road accidents | Patrika News

चेकिंग अभियान चलाकर लोगों को यातायात नियमों के प्रति किया गया जागरुक, सिखाये यह नियम

locationबांदाPublished: Jun 10, 2019 11:00:20 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

जनपद में सड़क हादसों बढ़ोतरी को देखते हुए पुलिस ने शहर में चेकिंग अभियान चलाकर लोगों को यातायात नियमों का अनुपालन करने हेतु हेलमेट व सीट बेल्ट के प्रति जागरूक किया है।

Vahan checking campaign to stop road accidents

चेकिंग अभियान चलाकर लोगों को यातायात नियमों के प्रति किया गया जागरुक, सिखाये यह नियम

बांदा. जनपद में सड़क हादसों बढ़ोतरी को देखते हुए पुलिस ने शहर में चेकिंग अभियान चलाकर लोगों को यातायात नियमों का अनुपालन करने हेतु हेलमेट व सीट बेल्ट के प्रति जागरूक किया है। पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार शहर कोतवाल, महिला एसओ सहित शहर की कई चौकी प्रभारिओ की टीम ने अभियान चलाकर लोगों को हेलमेट व सीट बेल्ट के लिए जागरूक करते हुए, इसके फायदे बताये हैं।

बता दें कि बांदा जनपद में आये दिन सड़क हादसों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है जिसका कारण है लोगों में इसके बचाव की जानकरी न हो पाना। इन्हीं सब बातों को मद्देनजर रखते हुए आज पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार चेकिंग अभियान चलाया गया जिसमें लोगों को यातायात नियमों का अनुपालन करने हेतू हेलमेट पहनने व सीट बेल्ट पहनने के प्रति जागरूक किया गया। देर रात शहर कोतवाल अखिलेश, महिला एसओ सविता, बाबूलाल चौकी प्रभारी भानू प्रताप, मयंक सहित कई चौकी प्रभारियों ने शहर के विभिन्न चौराहों में चेकिंग अभियान चलकर दो पहिया व चार पहिया वाहनों को रोककर उन्हें हेलमेट पहनने व सीट बेल्ट लगाने के प्रति जागरूक किया।

बाराबंकी के नये डीएम ने कुछ इस अंदाज में लिया चार्ज, देखने वालों के उड़ गए होश

पुलिस टीम ने लोगों को बताया कि किस तरह हेलमेट व सीट बेल्ट से आपका जीवन सुरक्षित है और इससे क्या फायदे हैं। इस जागरूकता अभियान के बारे में महिला एसओ सविता ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार हमने महिला पुलिस लेकर शहर के कई चौराहों में यातायात जागरूकता अभियान चलाया है जिसमें लोगों को यातायात नियमों का अनुपालन करने के प्रति जागरूक किया गया है।

इसके साथ ही दो पहिया वाहन मालिकों को हेलमेट पहनने व चार पहिया वाहन मालिकों को सीट बेल्ट लगाने के लिए जागरूक किया गया है। जिससे हादसों में कमी आ सके और यातायात व्यवस्था सुचारु हो सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो