scriptपानी के लिए जूझता गांव, किसान परेशान | water crisis in banda | Patrika News

पानी के लिए जूझता गांव, किसान परेशान

locationबांदाPublished: Jul 16, 2018 02:55:51 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

पानी के लिए जूझता गांव, किसान परेशान

banda

पानी के लिए जूझता गांव, किसान परेशान

बांदा. बुंदेलखंड का किसान बदहाली से जूझ रहा है, किसानों के उत्थान के प्रति सरकार के दांवे पूरे तरह खोखले साबित हो रहे है, इसका जीता जागता नमूना है बांदा जनपद के कमासिन क्षेत्र के बेनामऊ गांव, जहां पर सरकारी लगे कई ट्यूबवेल महीनों से खराब पड़ा हुए है । बारिश भी नहीं हो पा रही हैं जिससे किसान सिंचाई के लिए परेशान है, लेकिन समस्या की जानकारी देने के बाद भी विभाग के अधिकारियों के कानों की जूं तक नहीं रेंग रही और न ही अधिकारियों का फोन रिसीव हो रहा है ।
मामला बांदा जनपद के कमासिन क्षेत्र के बेनामऊ गांव का है जहां पर दो महीनों से सरकारी ट्यूबबेल बिगड़े पड़े है न ही कोई बनवाने आता है और न ही अधिकारियों के फोन रिसीव होते है, बारिश न होने पर किसान परेशान हैं, धान की बेड भी नहीं बो पा रहे हैं। किसानों ने बताया कि दो महीने पहले तेज आंधी आई थी जिसमें विधुत के कई पोल टूट गए थे, जिससे किसानों ने उच्च अधिकारियों को सूचना भी दिया था।
यह भी पढ़ें

समय से पहले होंगे लोकसभा चुनाव, बीजेपी की बड़ी प्लानिंग का हुआ पर्दाफाश, सियासत में बड़ा उलटफेर

मगर अभी तक नहीं कोई कार्रवाई हुई न ही बना, किसानों ने बताया कि हम अपने पैसो से विधुत पोल लेकर आये थे, लाइनमैन ने ट्रान्सफार्मर नीचे उतार कर रख दिया था, अब ट्रान्सफार्मर नहीं चढ़ा रहे है। किसान ने बताया कि जब अधिकारियों से इस विषय में बात करने के लिए करते है तो फोन ही नहीं उठता है। अब धान की बेड बोना था इसलिए किसान परेशान है। किसानों को चिंता सता रही है लेकिन यहां के प्रतिनिधि हाथ में हाथ रखे हुए है इसलिए सरकार के दावे व वादे फेल होते दिख रहे है।
किसानों ने बताया कि जानवरों तक को पीने का पानी मिल रहा है, जिससे गांव में जानवरों तक की मौते हो रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो