पति से झगड़ा कर पत्नी ने पुलिस के सामने लगाई आग

Abhishek Gupta

Publish: Jun, 07 2019 09:11:17 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

बांदा. बाँदा में पति की पिटाई से क्षुब्ध महिला ने ससुराल में पुलिस के सामने ही खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली। मौके पर मौजूद पुलिस ने घायल महिला को अस्पताल पहुँचाया जहाँ डॉक्टर ने उसे घोषित कर दिया। घटना स्थल पर पहले से मौजूद पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। मंदिर साथ न ले जाने पर पति-पत्नी में झगड़ा हुआ था, जिसपर पत्नी ने आग लगाकर जान दे दी है।

घटना बाँदा जनपद के कमासिन थाना क्षेत्र के खरौली गांव की है, जहाँ 35 वर्षीय गौरा पत्नी संतोष ने घर में मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। मंदिर ले जाने को लेकर पति-पत्नी में विवाद हुआ जिसपर पति ने पत्नी की पिटाई कर दी। इस पर यूपी-100 पुलिस मौके पर पहुँची व मामले को वह समझ ही रही थी की पत्नी गौरा ने पुलिस के सामने मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली, परिजनों व पुलिस ने आग बुझाई व घायल अस्पताल में उसे अस्पताल पहुंचाया जहाँ डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद घर में मौजूद पुलिस ने आरोपी पति संतोष को अपनी हिरासत में लेकर थाने पहुँचाया। मृतिका के ससुर रामगुलाम ने बताया कि 13 वर्ष पहले उनके बेटे संतोष की शादी गौरा से हुयी थी, लड़का संतोष प्रदेश में मजदूरी करता है, अभी 20 दिन पहले ही वह परदेस से मजदूरी करके घर आया है, वह शराब का आदी है, पत्नी से शराब पीने को लेकर कुछ कहासुनी हो गयी थी जिसपर आज लड़के ने उससे मारपीट कर दी थी, मैं बीच-बचाव करने गया था तो उसने मेरी भी नहीं सुनी थी, बहू की सूचना पर यूपी-100 पुलिस घर पहुँची थी पूछताछ कर रही थी, तभी बहू ने घर के अंदर जाकर मिटटी का तेल डालकर आग लगा ली । ससुर ने बताया की बहू अपने पीछे तीन बच्चों को छोड़ गयी है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned