50 से अधिक बच्चों का यौन शोषण करने वाले जूनियर इंजीनियर की पत्नी गिरफ्तार, गवाहों को धमकाने का आरोप

उत्तर प्रदेश में बच्चों के यौन शोषण मामले में गिरफ्तार जूनियर इंजीनियर राम भवन के साथ-साथ उनकी पत्नी दुर्गावती को भी हिरासत में लिया गया है। उन्हें सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है।

By: Karishma Lalwani

Published: 29 Dec 2020, 05:42 PM IST

बांदा. उत्तर प्रदेश में बच्चों के यौन शोषण मामले में गिरफ्तार जूनियर इंजीनियर राम भवन के साथ-साथ उनकी पत्नी दुर्गावती को भी हिरासत में लिया गया है। उन्हें सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। दुर्गावती पर अपने पति के अपराध में साथ देने और गवाहों को प्रभावित करने का आरोप है। केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई इस पूरे मामले की जांच कर रही है। सीबीआई ने इंजीनियर की पत्नी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है, जहां एजेंसी ने रिमांड अर्जी लगाई। मामले की अगली सुनवाई 4 जनवरी, 2021 को होगी। सुनवाई होने तक आरोपी महिला को जेल भेजा गया है।

पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज

आरोप है कि बच्चों के शोषण के आरोपी की पत्नी गवाहों को धमकाकर प्रभावित कर रही थी। पीड़ित बच्चों ने सीबीआई के अधिकारियों को बताया है कि इंजीनियर की पत्नी दुर्गावती भी पूरे कांड के दौरान साथ में रहती थी और अब वह गवाहों को धमका रही थी। इसके बाद सीबीआई ने दुर्गावती के खिलाफ पास्को एक्ट की धारा 17 व 120 के तहत मामला दर्ज कर लिया।

16 नवंबर को घर से किया था गिरफ्तार

आरोपी इंजीनियर राम भवन को सीबीआई ने 16 नवंबर को चित्रकूट स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया था। राम भवन ने 50 से अधिक बच्चों के यौन शोषण का आरोप है। इनमें 30 बच्चे चित्रकूट जिले और 25 बच्चे बांदा जिले के हैं। शोषण का शिकार हुए सभी बच्चों की उम्र 5 से 16 साल के बीच है। आरोपी बच्चों को इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का लालच देकर अपने घर पर रोकता था। आरोपी के ईमेल की जांच से पता चला है कि आरोपी अश्लील फोटो और वीडियो शेयर करने के लिए देश-विदेश के कई गिरोहों के संपर्क में था। इसके अलावा राम भवन पर पीड़ित परिवारों को ब्लैकमेल कर पैसे मांगने का भी आरोप है।

ये भी पढ़ें: यूपी 112 से जुड़ेंगे सभी बैंक और एटीएम, किसी भी आपात स्थिति में तुरंत मिलेगी मदद

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned