scriptमॉडल रिया रैकवार की मां ने की आत्महत्या, पुलिस पर लगा मानसिक प्रताड़ना का आरोप | woman commits suicide in banda police accused of mental torture | Patrika News

मॉडल रिया रैकवार की मां ने की आत्महत्या, पुलिस पर लगा मानसिक प्रताड़ना का आरोप

locationबांदाPublished: Jul 11, 2021 01:23:35 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

मिस इंडिया ताज प्रिंसेस का खिताब जीतने वाली मॉडल रिया रैकवार ने कहा कि भाई के किडनैपिंग की रिपोर्ट लिखाने गई थी मां, पुलिस ने की बदसुलूकी, मरने से पहले फेसबुक पर किया लाइव

woman commits suicide in banda police accused of mental torture

मॉडल रिया रैकवार की मां ने की आत्महत्या, पुलिस पर लगा मानसिक प्रताड़ना का आरोप

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
बांदा. मिस इंडिया ताज प्रिंसेस का खिताब जीतने वाली मॉडल रिया रैकवार की मां ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुसाइड से पहले रिया की मां ने पुलिस पर बदसलूकी के आरोप लगाये हैं। फेसबुक लाइव का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जो रिया की मां सुधा रैकवार का बताया जा रहा है। रिया रैकवार का आरोप है कि उसका भाई दीपक दो दिन से लापता था, जिसकी गुमशुदगी दर्ज कराने मां सुधा और मामा शहर कोतवाली गए थे। मगर पुलिस ने बेवजह ही उन्हें दिनभर कोतवाली में बिठाए रखा और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया। शाम को घर पहुंचते ही पुलिस प्रताड़ना से ही तंग आकर मां सुधा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सीओ सिटी आरके सिंह ने कहा कि मृतका के परिजनों ने पुलिस पर कुछ आरोप लगाये हैं। इसकी जांच की जाएगी और जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
सीओ सिटी आरके सिंह ने बताया कि सुधा नाम की महिला व उसका पति कोई बैंक चलाने का काम करते थे और कुछ लोगों के पैसे के लेनदेन को लेकर विवाद था। इस सम्बंध में उन्हें कोतवाली लाया गया था। इसके बाद घर पहुंच कर महिला ने आत्महत्या कर ली। बाद में यह बात पता चली कि इनका लड़का गायब था जो कार से हमीरपुर के मौदहा गया था तो हम उसको भी तलाश कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

पुलिस ने जिस थाने में बताया गैंगस्टर का केस, उसका वजूद ही नहीं, अब कोर्ट ने दारोगा को किया तलब

क्या है पूरा मामला
मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के मवई बाई पास इलाके का है, जहां की रहने वाली मिस इंडिया ताज प्रिंसेस का खिताब जीतने वाली रिया रैकवार की मां सुधा रैकवार ने शनिवार की शाम अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रिया व उसके परिजनों को जैसे ही जानकारी हुई तो सुधा को फांसी के फंदे से उतारकर वे ट्रांमा सेंटर ले गए, जहां चिकित्सकों ने सुधा को मृत घोषित कर दिया। सुधा की मौत के बाद रिया के परिजनों ने पुलिस पर मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। सूचना पर सीओ सिटी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले में जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
फरवरी 2021 में रिया ने जीता था खिताब
बांदा के एक डांस इंस्टीट्यूट की स्टूडेंट रिया रैकवार ने फरवरी 2021 में मिस इंडिया प्रिंसेस 2021 का खिताब जीता था। मॉडलिंग प्रतियोगिता लखनऊ में आयोजित की गई थी और इसमें रिया बांदा से इकलौती प्रतिभागी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो