scriptइस महिला ने पति के साथ सति होने का किया ऐलान, बनवाई चिता और फिर… | Woman declared sati with husband | Patrika News
बांदा

इस महिला ने पति के साथ सति होने का किया ऐलान, बनवाई चिता और फिर…

जब इस महिला ने पति के साथ सति होने का किया ऐलान, बनवाई चिता और फिर…
 
 

बांदाJan 19, 2019 / 01:25 pm

Neeraj Patel

relative was going funeral body was found from the front

relative was going funeral body was found from the front

बांदा. जनपद के नरैनी क्षेत्र के एक गांव में सावित्री नामक महिला ने रात में अपने पति की मृत्यु पर पति के शरीर के साथ सुबह सति होने की घोषणा कर दी। इतना ही नहीं गांव के बाहर पति की चिता भी बनवा ली थी जिसमें उसको सती होना था। इस घोषणा की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया व महिला को समझाने का प्रयास किया। सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारिओं और ग्रामीणों का भी वहां जमावाड़ा लग गया।

पुलिस ने महिला को गांव के ही एक कमरे में बंद कर उसके पति का अंतिम संस्कार कराया। वहीं ग्रामीणों की मानें तो वह एक गरीब महिला है उसके पास सरकारी आवास नहीं है और पति ही उसका एक मात्र सहारा था, जिससे हताश होकर उसने ऐसा कदम उठाया है।

पुलिस की सूझबूझ ने महिला को बचाया

मामला कुछ यूं है कि बांदा जनपद के नरैनी तहसील अन्तर्गत सहबाजपुर गांव की रहने वाली महिला सावित्री के पति का बीती रात स्वर्गवास हो गया। पति के स्वर्गवास के बाद महिला ने गांव वालों से कहा कि मेरे पति का स्वर्ग वास हो गया है और मैं इनके शरीर के साथ ही अपने प्राण त्याग दूंगी (सती हो जाउगीं ) इतना कहते ही ये बात आग की तरह फैल गई और बांदा जिले के साथ साथ मध्य प्रदेश के पन्ना जिले व छतरपुर जिले की जनता दौडती हुई सती को देखने आई लेकिन प्रशासन की सूझबूझ के कारण महिला को सुरक्षित बचा लिया गया।

करीब पांच किलोमीटर लम्बा लगा जाम

पुलिस ने महिला को समझाने का प्रयास किया लेकिन महिला के अपनी बात में अड़े रहने पर पुलिस प्रशासन ने महिला को एक कमरे में बंद कर दिया और उसके पति के मृत शरीर का अंतिम संस्कार कराया। दूर-दूर से देखने आए हजारों लोगो ने कई बीघा फसल अपने पैरो से रौंद कर खराब कर दी व पुलिस को जद्दों जहद करनी पड़ी करीब पांच किलोमीटर लम्बा जाम लगा रहा। यहां तक मौके पर मौजूद अधिकारी भी घंटो जाम में फसें रहे। महिला सुरक्षित घर में है और उसके पति का प्रशासन की मौजूदगी पर क्रिया कर्म कर दिया गया है।

Home / Banda / इस महिला ने पति के साथ सति होने का किया ऐलान, बनवाई चिता और फिर…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो