मजदूर की करंट लगने से मौत, परिजनों ने मुआवजे की मांग की

मजदूर की करंट लगने से मौत, परिजनों ने मुआवजे की मांग की

Ruchi Sharma | Publish: Jun, 14 2018 05:25:26 PM (IST) | Updated: Jun, 14 2018 05:53:11 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

मजदूर की करंट लगने से मौत, परिजनों ने मुआवजे की मांग की

बांदा. शहर की एक मिल में काम करते हुए एक मजदूर करंट की चपेट में आ गया जिसपर साथी मजदूरों ने उसे आनन्-फानन जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के परिजनों ने पुलिस में तहरीर देकर मिल मालिक पर कानूनी कार्रवाई करने व मुआवजे की मांग की है।

यह भी पढ़ें- Big Breaking: मायावती ने लिया अब तक का सबसे बड़ा फैसला, अपने इन खास नेताअों को निकाला पार्टी से बाहर

जिले के कहला हटेटी पुरवार गांव का रहने वाला 20 वर्षीय युवक जग्गू, बांदा शहर के छोटी बाजार रहुनिया मोहल्ले में एक मिल में काम करता था, तभी काम करते समय मजदूर को करंट लग गया, जिससे वो नीचे गिरकर बेहोश हो गया। मजदूर साथी को करंट से घायल देख अन्य मजदूरों ने आनन्-फानन उसे बांदा जिला अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद मजदूर साथियों ने मृत के परिजनों को घटना की सूचना दी, जिसपर परिजनों ने आज पोस्टमार्टम करवाया।

यह भी पढ़ें- बलात्कार के आरोपी आसाराम के फैन है योगी के ये मंत्री, फोटो के साथ कर डाला ये काम.. पूरी राजनीति में मचा हड़कंप

मृतक मजदूर के पिता कल्लू ने बताया कि उनका लड़का जग्गू शहर की छोटी बाजार मोहल्ले में एक मिल में काम करता था, वो रोज की सुबह आज भी काम करने मिल गया जिसपर वहां उसको करंट लग गया, जिसके बाद उसके मजदूर साथी उसे अस्पताल ले गए तथा उसकी मौत हो गयी। पिता का कहना है कि जब उसके लड़के को करंट लगा था तब उनको मिल मालिक द्वारा सूचना नहीं दी गयी और न ही अस्पताल ले जाने के बाद गयी, उसकी मृत्यु हो जाने के बाद ही उनको बताया गया है। कहा कि मिल मालिक न ही उनसे मिलने आया है और न किसी मुआवजे को कहा है। जिसपर हमने पुलिस को लिखित प्राथना-पात्र देकर मिल मालिक पर कानूनी कार्रवाई करने और मुआवजा दिलाये जाने की मांग की है।

Ad Block is Banned