scriptबेलगावी लोकसभा सीट के लिए 10 उम्मीदवार मैदान में | 10 candidates in fray for Belagavi Lok Sabha seat | Patrika News

बेलगावी लोकसभा सीट के लिए 10 उम्मीदवार मैदान में

locationबैंगलोरPublished: Apr 04, 2021 07:01:56 pm

bypolls to Belagavi Lok Sabha constituency
17 अप्रेल को होगा मतदान

voting.jpg

पंचायत चुनाव का दूसरा चरण 29 अगस्त को

बेंगलूरु. रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगडी (Minister of State for Railways Suresh Angadi) के निधन से खाली हुई बेलगावी लोकसभा सीट (Belagavi Lok Sabha constituency) के लिए के लिए अब दस उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। शनिवार को नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि के दिन आठ उम्मीदवारों ने नामांकन वापस लिया। मालूम हो कि उप चुनाव के लिए मतदान 17 अप्रेल को होगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. हरीश कुमार ने बताया कि कुल 18 उम्मीदवारों ने उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया था।
शनिवार को जिन आठ उम्मीदवारों ने अपने पर्चे वापस लिए उनमें सर्व जनता पार्टी के अशोक पंडप्पा हाजी, शिवसेना के कृष्णजी पुंडलिक पाटिल और छह निर्दलीय शामिल हैं।
इनके बीच होगा मुकाबला

इनकी नाम वापसी के बाद जो उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, उनमें भाजपा की उम्मीदवार मंगला अंगड़ी, कांग्रेस के सतीश लक्ष्मणराव जारकीहोली, कर्नाटक राष्ट्र समिति के विवेकानंद बाबू घांटी, हिंदुस्तान जनता पार्टी के वेंकटेश्वर स्वामी, सुरेश मरालिंगनवर शामिल हैं। इनके साथ ही निर्दलीय उम्मीदवारों में अप्पासाहेब कुराने, गौतम यमनप्पा कांबले, नागप्पा कलासनवर, शुभम विकरण शेलके और श्रीकांत पडसलगी भी चुनावी किस्मत अपना रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो