script10 thousand under 19 years infected in 10 days | 10 दिन में 19 वर्ष से कम के 10 हजार संक्रमित | Patrika News

10 दिन में 19 वर्ष से कम के 10 हजार संक्रमित

- संक्रमितों पहली से 10वीं कक्षा के 860 बच्चे भी

बैंगलोर

Published: January 13, 2022 10:24:55 pm

बेंगलूरु. राज्य में स्कूली बच्चों में भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं। शिक्षण संस्थान में अमूमन हर दिन कोरोना क्लस्टर सामने आ रहे हैं। बीते 10 दिन में शून्य से नौ वर्ष के 1915 बच्चे संक्रमित हुए है। इसी अवधि में 10 से 19 आयु वर्ग में नए संक्रमितों की संख्या 8,081 है। लोक शिक्षण विभाग (डीपीआई) के ताजा आंकड़ों के अनुसार गत एक माह में प्रदेश में पहली से 10वीं कक्षा के 860 बच्चे और शिक्षक कोविड संक्रमित हुए हैं। इनमें 85 शिक्षक भी हैं। हालांकि, विशेषज्ञों का कहना है कि स्थिति कहीं ज्यादा गंभीर है। टीकाकरण सुरक्षा प्रदान करता है। लेकिन सामाजिक दूरी, हैंड सैनिटाइजेशन व मास्क को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। लोगों को यह बात समझने की जरूरत है।

10 दिन में 19 वर्ष से कम के 10 हजार संक्रमित

डीपीआई के आयुक्त विशाल आर. भी मानते हैं कि यह अस्थिर आंकड़ा है। संक्रमित बच्चों की संख्या ज्यादा हो सकती है। बेलगावी जिले में सबसे ज्यादा 160 और चिकमगलूरु जिले में 144 बच्चे संक्रमित हुए हैं। हासन जिले में 24, चिकमगलूरु जिले में 16 और मैसूरु जिले में चार शिक्षक संक्रमित हुए हैं।

डीपीआइ के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पहली से 10वीं कक्षा में पढऩे वाले बच्चों की संख्या एक करोड़ से ज्यादा है। ऐसे में संक्रमित बच्चों का अनुपात बेहद कम है। इसलिए घबराने के बजाय अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। ज्यादातर संक्रमित बच्चे असिंप्टोमेटिक हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बीते कुछ दिनों में बच्चों में कोविड के मामले अचानक बढ़े हैं। इसके मद्देनजर सरकार ने इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ चाइल्ड हेल्थ को कोविड पॉजिटिव बच्चों के उपचार के लिए चिन्हित किया है।

सर्वाधिक प्रभावित शैक्षणिक जिले

बेलगावी : 160
चिकमगलूरु : 144
मंड्या : 65
मैसूरु : 62
सिरसी : 51
बेंगलूरु शहरी (दक्षिण) : 09

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Uttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजसीएम बड़ा फैसला : स्कूल-होस्टल रहेंगे बंद, घर से ही होगी प्री बोर्ड परीक्षाGuwahati-Bikaner Express derailed:हादसे में अब तक 9 की मौत, जानें इस हादसे से जुड़ी अहम बातेंRajasthan-Gujarat :के लिए अब एक और नया हाइवेतीसरी लहर का खतरनाक ट्रेंड, डाक्टर्स ने बताए संक्रमण के ये खास लक्षणInd vs SA: चेतेश्वर पुजारा कर बैठे बड़ी भूल, कीगन पीटरसन को दिया जीवनदान; हुए ट्रोल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.