script

111.2 किलोमीटर रेलमार्ग का होगा दोहरीकरण

locationबैंगलोरPublished: Mar 25, 2018 05:41:08 am

दक्षिण पश्चिम रेलवे द्वारा बेंगलूरु रेल मंडल में तीन अलग-अलग रेलमार्गों पर कुल 111.2 किलोमीटर लम्बा दोहरीकरण किया जाएगा।

111.2 किलोमीटर रेलमार्ग का होगा दोहरीकरण

बेंगलूरु. दक्षिण पश्चिम रेलवे द्वारा बेंगलूरु रेल मंडल में तीन अलग-अलग रेलमार्गों पर कुल 111.2 किलोमीटर लम्बा दोहरीकरण किया जाएगा। यह दोहरीकरण बैय्यप्पनहल्ली से होसूर के बीच 48 किमी रेलमार्ग पर दोहरीकरण होगा। इस पर 376 करोड़ रुपए की लागत आएगी।

इसी तरह यशवंतपुर से चन्नसंद्रा के बीच २१.७ किमी. लम्बे रेलमार्ग दोहरीकरण पर १७० करोड़ रुपए व्यय किए जाएंगे। एक अन्य मार्ग पेनूकोंडा से धर्मवरम के बीच ४१.५ किमी. रेलमार्ग के दोहरीकरण कार्य में २९५ रुपए खर्च होंगे। बैय्यप्पनहल्ली-होसूर और यशवंतपुर-चन्नसंद्रा के बीच दोहरीकरण से यशवंतपुर, बैय्यप्पनहल्ली और इलेक्ट्रोनिक सिटी के आवासीय क्षेत्र सीधे-सीधे जुड़ जाएंगे। क्षेत्रों में रहने वाली आबादी को रेल आवागमन की सुविधा का लाभ मिलेगा।


लम्बे समय से थी मांग
दोहरीकरण से लाइन की क्षमता में काफी वृद्धि होगी। खासतौर से पीक ऑवर के दौरान अधिक मेमू ट्रेनों को चलाने में सुविधा होगी, जो बेंगलूरु के दैनिक यात्रियों की लम्बे समय से प्राथमिक मांग रही है। साथ ही शहर से जुड़ी लोकल ट्रेनों के बार- बार ठहराव की समस्या में भी सुधार होगा।

वायुसेना के 980 एयरमेन पास आउट
बेंगलूरु. वायुसेना केंद्र जालहल्ली में आयोजित एक शानदार पासिंग आउट परेड के बाद 980 एयरमेन सफलतापूर्वक पास आउट घोषित कर दिए गए। इस अवसर पर वायुसेना तकनीकी कॉलेज (एएफटीसी) के कमांडेंट एयर कोमोडोर सीआर मोहन बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे। उन्होंने प्रशिक्षण के दौरान विभिन्न वर्गों में अव्वल रहने वाले एयरक्राफ्ट्समैन प्रखर शर्मा, अंशु कुमार, कुलबीर सिंह, अवनीश कुमार तिवारी, मनदीप सिंह, रजत चौहान को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

रैली निकाल कर क्षय रोग के प्रति किया जागरूक
मैसूरु. मैसूरु मेडिकल कॉलेज व शोध संस्थान के विद्यार्थियों ने शनिवार को विश्व क्षय रोग दिवस पर मैसूरु महल परिसर स्थित कोटे आंजनेया मंदिर से सुबह १० बजे रैली निकाल लोगों को जागरूक किया। रैली बड़ा घंटाघर, गांधी चौक, सय्याजी मार्ग होते हुए निकली। विद्यार्थी हाथों में संदेश लिखी तख्तियां लेकर चल रहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो