scriptकर्नाटक में बुधवार को मिले 135 कोरोना पॉजिटिव, तीन मरीजों की मौत | 135 corona positive in Karnataka, three patients died on Wednesday | Patrika News

कर्नाटक में बुधवार को मिले 135 कोरोना पॉजिटिव, तीन मरीजों की मौत

locationबैंगलोरPublished: May 27, 2020 06:47:11 pm

Karnataka Coronavirus Cases Updates
इनमें से 124 अन्य राज्यों या देशों से लौटे हुए लोग
113 महाराष्ट्र से लौटे हुए लोग
17 मरीजों को मिली अस्पताल से छुट्टी

corona_update_1.jpg

इंदौर में 3344 हुई कोरोना मरीजों की संख्या, अब तक 126 लोगों की मौत

बेंगलूरु. कर्नाटक में बुधवार को कुल 135 लोगों में कोरोना की पुष्टि (Coronavirus Positive) हुई है जबकि 17 लोग कोरोना को परास्त कर घर लौटे हैं। यादगिरि जिले में 20 मई को मृत महिला में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है।
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार राज्य में मरीजों की कुल संख्या 2418 हो गई है। इनमें से 781 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं जबकि 47 लोगों ने दम तोड़ दिया। राज्य में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1588 हो गई है। बीदर में एक 45 वर्षीय पुरुष व विजयपुर में 82 वर्षीय पुरुष की मौत हो गई।
124 अन्य राज्यों से लौटे लोग
राज्य में अन्य राज्यों से लौटे लोगों की वजह से कोरोना संक्रमण बढऩे का सिलसिला जारी है। राज्य में बुधवार को मिले 135 मरीजों में से कुल 124 अन्य राज्यों या देशों से लौटे हुए लोग हैं। इनमें से 113 लोग महाराष्ट्र से लौटने के बाद संक्रमित पाए गए हैं। तमिलनाडु से लौटे दो, गुजरात से लौटे एक, यूपी से लौटे एक, दिल्ली से लौटे एक, मध्यप्रदेश व केरल से लौटे एक-एक व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुई है। बेंगलूरु शहरी जिले में नेपाल से लौटे एक व्यक्ति व यूएई से लौटे एक व्यक्ति को संक्रमित पाया गया है।
कलबुर्गी में 28, यादगिरि में 16 पॉजिटिव
बुधवार को उत्तर कन्नड़ जिले में छह, दक्षिण कन्नड़ जिले में 11, यादगिरि जिले में 16, बल्लारी में एक, बीदर में 13, रायचूर में पांच, बेंगलूरु ग्रामीण दो, बेंगलूरु शहरी जिले में छह, विजयपुर में तीन, कलबुर्गी में 28, मंड्या में एक, तुमकूरु में एक, हासन में 14, बेलगावी में चार, चिकबल्लापुर में चार, दावणगेरे में छह, उडुपी में नौ मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। चिकमंगलूरु में तीन व्यक्तियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।
18 बच्चे भी संक्रमित
बुधवार को संक्रमित पाए गए लोगों में 18 बच्चे भी शामिल हैं जिनकी उम्र दस साल या उससे भी कम है। दक्षिण कन्नड़ जिले में तीन साल की बालिका, यादगिरि जिले में चार साल व तीन साल का बालक, एक साल, छह साल व सात साल की बालिका, वहीं कलबुर्गी में चार साल व सात साल की बालिका संक्रमित पाए गए हैं।
कुल 17 लोग हुए डिस्चार्ज
बुधवार दोपहर तक शिवमोग्गा में चार, बीदर में तीन, बेंगलूरु शहरी जिले में दो, कलबुर्गी में दो, चिकमंगलूरु, हावेरी और बेल्लारी में एक-एक मरीज ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई। धारवाड़ में एक, दावणगेरे में में दो मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो