script14 तक मतदाता सूची में जुड़ सकते हैं नाम | 14 names can be added to the voter list | Patrika News

14 तक मतदाता सूची में जुड़ सकते हैं नाम

locationबैंगलोरPublished: Mar 29, 2018 06:14:45 pm

पालिका ने चलाया वीवीपैट और मतदान जागृति अभियान

BBMP
बेंगलूरु. बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका के आयुक्त व बेंगलूरु शहरी जिला निर्वाचन अधिकारी एन. मंजूनाथ प्रसाद ने कहा कि चुनाव के अवसर पर वीवीपैट के इस्तेमाल और मतदान की प्रमुखता से संबंधित मतदाताओं को जानकारी देने के साध ही जागरूकता लाने के लिए छात्रों से अनुरोध किया।
उन्होंने पैलेस रोड स्थित कोंडज्जी बसप्पा सभागार में पालिका, स्कॉउट्स और गाइड्स के जरिए मतदान जागृति अभियान का उद्घाटन करते हुए कहा कि एनसीसी और राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के चार सौ से अधिक छात्रों को वीवीपैट और मतदान की बारीकियां बताई गईं। भविष्य को ध्यान में रख कर उत्तम जनप्रतिनिधियों का चयन करना जरूरी है। इसलिए हर एक मतदाता को मतदान में भाग लेना चाहिए।
प्रदेश विधानसभा चुनावों पहली बार वीवीपैट का इस्तेमाल किया जा रहा है। पालिका के अंंतर्गत कुल 87 लाख 98 हजार 335 मतदाता है और कुल ३ लाख, 16 हजार 467 नए नाम शामिल किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं कर सकता। ईवीएम के साथ वीवीपैट लगाया है। जिसमें मतदान करने वाले का नाम और कार्ड नंबर वाली पर्ची केवल सात सेकेन्ड में प्रिन्ट होती है। मध्यप्रदेश, गुजरात, उत्तर प्रदेश, बिहार और अन्य राज्यों से ईवीएम को मंगवा कर उन्हें पूरी सुरक्षा के साथ रखा गया है।
अगर किसी मतदाता का नाम मतदाता सूची में नहीं है तो वह 14 अप्रेल तक शामिल कर सकता है। जिन मतदाताओं का नाम सूची में है उन्हें ऑनलाइन पुष्टि करने की जरूरत है। 12 मई को मतदान होगा। 5 मई तक बूथ स्तर के अधिकारी सभी घरों तक मतदाता पर्ची पहुंचाएंगे। अगर पर्ची नहीं पहुंची तो मतदान के दिन मतदान केन्द्र से प्राप्त की जा सकती है।
20 हजार फ्लैक्स- बैनर हटाए
बेंगलूरु. चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के क्षेत्र में 20 हजार से अधिक सभी फ्लैक्स और बैनरों को हटाया गया। पालिका के आयुक्त एन. मंजुनाथ प्रसाद ने बुधवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि मंगलवार दोपहर से ही चुनाव की घोषणा के बाद बैनर-फ्लैक्स हटाने का काम शुरु कर दिया गया था। कर्मचारियों का बीस दल इस कार्य में जुटा है।
————

भाजपा के टिकट पर लड़ेंगे जनार्दन!
खनन घोटाले से उपजे विवाद के कारण राजनीतिक तौर पर हाशिए पर जा चुके पूर्व मंत्री जर्नादन रेड्डी एक बार फिर से वापसी की कोशिश में जुटे हैं। हालांकि, भाजपा ने उनसे दूरी बना रखी है फिर भी वे कुछ समय से सक्रियता बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। चुनाव की घोषणा के एक दिन बाद सोमशेखर रेड्डी ने दावा किया कि उनके बड़े भाई जनार्दन आसन्न चुनाव भाजपा उम्मीदवार के तौर पर लड़ेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो