scriptअब और मजबूत होगी कर्नाटक पुलिस, भर्ती होंगे 16 हजार सिपाही | 16 thousand soldiers to be reinstated in Karnataka in two years | Patrika News

अब और मजबूत होगी कर्नाटक पुलिस, भर्ती होंगे 16 हजार सिपाही

locationबैंगलोरPublished: Sep 24, 2019 06:23:00 pm

Submitted by:

Priyadarshan Sharma

Preparations to strengthen Karnataka Police Force
पहले चरण में 6 हजार पुलिसकर्मियों की नियुक्ति प्रक्रिया प्रगति पर

अब और मजबूत होगी कर्नाटक पुलिस, भर्ती होंगे 16 हजार सिपाही

karnataka Police

बेंगलूरु. गृहमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि पुलिस विभाग को सुदृढ़ बनाने के लिए अगले दो सालों में 16 हजार पुलिसकर्मियों तथा 630 पुलिस सब इंस्पेक्टरों की भर्ती की जाएगी।

बोम्मई ने सोमवार को कलबुर्गी में संवाददाताओं से कहा कि पहले चरण में 6 हजार पुलिसकर्मियों की नियुक्ति प्रक्रिया प्रगति पर है और वित्त विभाग ने भी स्वीकृति प्रदान कर दी है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए पुलिस विभाग को ज्यादा सुदृढ़ बनाने का निर्णय किया गया है। इसके लिए 16 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती होगी। इसी तरह विभाग को तकनीकी तौर पर सक्षम बनाने की दिशा में भी सार्थक कदम उठाए गए हैं। विशेष रूप से साइबर अपराध प्रकोष्ठ को और अधिक सशक्त बनाने की आवश्यकता है। इस मौके पर सांसद डॉ उमेश जाधव, विधायक दत्तात्रेय पाटिल रेवूर, भाजपा जिला अध्यक्ष दोडप्पा गौड़ा पाटिल नरीबोल आदि मौजूद थे।

मिलेगा वेतन वृद्धि का लाभ
राज्य सरकार पुलिसकर्मियों की वेतवृद्धि के बारे में कांग्रेस सरकार के समय पेश की गई औरादकर समिति की रिपोर्ट को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस संबंध में जल्द ही अधिसूचना जारी की जाएगी। अग्निशमन बल व जेल कर्मियों को इस रिपोर्ट के दायरे से बाहर रखा गया था लेकिन इस बारे में विस्तार से चर्चा करने के बाद इन विभागों के कर्मचारियों को भी शामिल किया गया है।
उन्होंने कहा कि अगले दो तीन सालों में पुलिसकर्मियों के लिए 60 फीसदी से अधिक आवास निर्मित किए जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो