scriptसेन्ट जोन्स अस्पताल में 200 बिस्तर क्षमता का वार्ड | 200 bed capacity ward in St.Jones Hospital | Patrika News

सेन्ट जोन्स अस्पताल में 200 बिस्तर क्षमता का वार्ड

locationबैंगलोरPublished: Apr 02, 2020 10:43:58 am

उप मुख्यमंत्री व उच्च शिक्षा मंत्री डा. सी.एन. अश्वथनारायण ने कहा कि कोरोना वायरस (coronavirus outbreak) की रोकथाम के लिए सेन्ट जोन्स अस्पताल ने कोरोना संक्रमितों के लिए 200 बिस्तर का वार्ड आरक्षित किया है।

सेन्ट जोन्स अस्पताल में 200 बिस्तर क्षमता का वार्ड

सेन्ट जोन्स अस्पताल में 200 बिस्तर क्षमता का वार्ड

बेंगलूरु. उप मुख्यमंत्री व उच्च शिक्षा मंत्री डा. सी.एन. अश्वथनारायण ने कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सेन्ट जोन्स अस्पताल ने कोरोना संक्रमितों के लिए 200 बिस्तर का वार्ड आरक्षित किया है।
वे यहां बीबीएमपी के केंद्रीय कार्यालय में हुई बैठक में अस्पताल के निदेशक डा. पॉल परतजम से स्वीकृति प्रत्र प्राप्त करने के बाद बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन सहित इस 200 बिस्तर क्षमता आइसोलेशन वार्ड से सरकार को कोरोना संक्रमितों के इलाज में बड़ी मदद मिलेगी।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 के अलावा अन्य रोगियों को लॉकडाउन के कारण अस्पताल पहुंचने में दिक्कतें आ रही हैं। इसके लिए हेलपलाइन संख्या 104 पर कॉल करने वाले रोगियों को परिवहन सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।
डा. पाल परतजम ने कहा कि ्रअस्पताल में पहले से ही दो कोरोना पीडि़त रोगियों का इलाज किया जा रहा है। 15 आइसीयू बिस्तरों सहित वेंटीलेटरों की व्यविस्था की गई है। इस अस्पताल में 500 चिकित्सक, 1300 नर्सें तथा कुल 1400 बिस्तरों की व्यवस्था है। कोविड- 19 के इलाज के लिए पृथक आयसोलेशन वार्ड स्थापित किया गया है और कर्मचारियों व अधिकारियों को इस बारे में जानकारी व प्रशिक्षण दिया गया है।
बैठक में महापौर गौतम कुमार जैन, बीबीएमपी के आयुक्त अनिल कुमार,सत्तापक्ष के नेता मुनीन्द्र कुमार, स्वास्थ्य स्थाई समिति के के अध्यक्ष मंजुनाथ राजू, पोर्टिया संस्था की प्रमुख डा. मीना गणेश उपस्थित थी। किसी भी स्वास्थ्य संबंधी समस्या के लिए आम जन दूरभाष संख्या 080 66744788 पर संपर्क कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो