कर्नाटक के अस्पताल में 24 कोविड रोगियों का दम घुटा

  • ऑक्सीजन की कमी का आरोप
  • 24 Covid-19 patients died

By: Santosh kumar Pandey

Published: 03 May 2021, 03:16 PM IST

बेंगलूरु. चामराजनगर के सरकारी अस्पताल में रविवार की आधी रात के बाद कथित रूप से ऑक्सीजन की आपूर्ति ठप हो जाने के कारण 24 कोविड रोगियों की मौत हो गई। इस भयानक घटना की जांच के लिए येडियूरप्पा सरकार ने एक आपातकालीन बैठक बुलाई है।

ऑक्सीजन की कमी नहीं

चामराजनगर के उपायुक्त डॉ. एमआर रवि ने कहा कि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि सभी मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी से हुई है या नहीं। उन्होंने कहा कि हम यह नहीं कह सकते कि ऑक्सीजन की कमी के कारण सभी की मृत्यु हुई है।

उन्होंने कहा कि सभी मौतें एक ही समय में नहीं हुई हैं। रविवार सुबह से आधी रात के बीच 14 लोगों की मौत हो गई जबकि तीन मरीजों की मौत 12 से 3 बजे के बीच हुई। सुबह 3 बजे से सोमवार सुबह के बीच सात और मरीजों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि रात में 10.30 बजे ऑक्सीजन की कमी थी जो मैसूर से 60 ऑक्सीजन सिलेंडर मिलने के बाद हल हो गई थी। सोमवार सुबह 60 और सिलेंडर पहुंचे हैं।

अस्पताल के सामने धरना

वहीं, रोगियों की मौत के बाद अस्पताल परिसर में कोहराम मच गया। अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर मृतक के परिवार वालों ने अस्पताल के सामने धरना दिया।

दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई
जिला प्रभारी और प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार ने प्रशासन से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। कुमार ने कहा कि मैंने प्रशासन से मौत के सही कारण के बारे में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। यदि किसी को भी दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

COVID-19 virus
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned