कर्नाटक के विभिन्न जिलों को वैक्सीन की 3.85 लाख खुराक जारी

  • राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की मिशन निदेशक अरुंधति चंद्रशेखर ने बताया कि पहली खुराक दिए जाने के 28 दिन बाद दूसरी खुराक देने का स्टॉक तीन सप्ताह के बाद भेजा जाएगा।

By: Nikhil Kumar

Published: 14 Jan 2021, 08:17 PM IST

बेंगलूरु. कोविशील्ड की पहली खेप प्राप्त करने के एक दिन बाद बुधवार को 3,85,500 खुराक विभिन्न जिले रवाना कर दिए गए। राज्य में शनिवार को टीकाकरण अभियान की शुरुआत इन्हीं टीकों से होगी।

बेंगलूरु मंडल को सबसे ज्यादा 1.59 लाख खुराक मिले हैं जबकि कलबुर्गी मंडल को सबसे कम 29,500 खुराक मिलीं। बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के हिस्से में 1.05 लाख खुराक हैं। मैसूरु, चामराजनगर, हासन, कोडुगू और मण्ड्या जिले के लिए 47,000 खुराकें आवंटित की गई हैं।

बल्लारी, चित्रदुर्ग, दावणगेरे और शिवमोग्गा के लिए चित्रदुर्ग के क्षेत्रीय वैक्सीन स्टोर को भी 45 हजार खुराक भेजी गई हंै। कुल 42,500 खुराक चिकमगलूरु, मंगलूरु और उडुपी जिलों में भेजी गईं। बागलकोट, विजयपुर, गदग और कोप्पल को कवर करने के लिए बागलकोट क्षेत्रीय वैक्सीन स्टोर में 30,000 से अधिक खुराकें भेजी गईं।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की मिशन निदेशक अरुंधति चंद्रशेखर ने बताया कि पहली खुराक दिए जाने के 28 दिन बाद दूसरी खुराक देने का स्टॉक तीन सप्ताह के बाद भेजा जाएगा।

केंद्र के निर्देशों के अनुसार पहली और दूसरी खुराक दोनों के लिए अब तक प्राप्त 7.95 लाख खुराक का उपयोग करेंगे।

Corona virus
Nikhil Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned