scriptमेडिकल सीट दिलाने के बहाने तीन छात्रों से धोखाधड़ी | 3 students cheated for cheating medical seat | Patrika News

मेडिकल सीट दिलाने के बहाने तीन छात्रों से धोखाधड़ी

locationबैंगलोरPublished: Aug 31, 2018 07:18:37 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

दूसरे राज्यों के छात्र बेंगलूरु में पढऩे की इच्छा रखते हैं। कुछ दलाल इसी का लाभ उठा कर पहले मोबाइल पर मेडिकल सीट दिलाने का संदेश भेजते हैं

aala

मेडिकल सीट दिलाने के बहाने तीन छात्रों से धोखाधड़ी

बेंगलूरु. मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेजों में सीटें दिलाने के बहाने लाखों रुपए की धोखाधड़ी की घटनाएं बढ़ती जाा रही हैं। पुलिस ने छात्रों से अनुरोध किया है कि वह धोखेबाजों के झांसे में ना आएं। पिछले बीस दिन में तीन छात्रों से धोखाधड़ी की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।
रायगंज के उद्योगपति रियाज रहमान ने हाई ग्राउंड्स थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि दो दलाल साजिद खान और संदीप अग्रवाल ने उसके पुत्र को मेडिकल सीट दिलाने के बहाने 49.97 लाख रुपए का चूना लगाया है। दूसरे राज्यों के छात्र बेंगलूरु में पढऩे की इच्छा रखते हैं। कुछ दलाल इसी का लाभ उठा कर पहले मोबाइल पर मेडिकल सीट दिलाने का संदेश भेजते हैं।
फिर छात्र और उनके माता-पिता को बेंगलूरु बुलाते हैं। रियाज रहमान को भी 6 जुलाई को एक संदेश मिला था। उसे मिनर्वा नॉलेज एंड सर्विस के नाम पर संदेश भेजा गया, जिसमें बेंगलूरु के एक प्रसिद्ध मेडिकल कॉलेज में सीट दिलाने का आश्वासन दिया गया। रियाज रहमान ने साजिद खान से संपर्क किया तो सीट की कीमत के सिलसिले में चर्चा के लिए उसने रहमान को कोलकाता न्यू टाउन स्थित कार्यालय आने को कहा। रियाज ने अपने पुत्र और अन्य मित्र के एक पुत्रको भी सीट दिलाने के लिएकहा।
साजिद खान पहले दो सीटों के लिए 4.32 लाख रुपए ले कर मेडिकल सीट दिलाने का वादा किया। साजिद खान ने रियाज को बेंगलूरु बुलाया और दो सीट दिलाने नाम पर 44.97 लाख रुपए लेकर एक प्रसिद्ध कॉलेज के पास बुलाया। रियाज अपने पुत्र और मित्र के कॉलेज के पास काफी देर तक इंतजार करता रहा लेकिन साजिद खान नहीं आया। जब उन्होंने उसके मोबाइल पर संपर्क करना चाहा तो बंद मिला।
इसके बाद रियाज रहमान को धोखाधड़ी की बात समझ आई। तब उन्होंने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। साजिद खान ने संदीप अग्रवाल के साथ हरियाणा के एक व्यक्ति को भी 21.50 लाख रुपयों का चूना लगाया है। इस सिलसिले में कब्बन पार्क थाने में मामला दर्ज किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो