scriptराज्य में स्थापित होंगे 300 जन औषधि केंद | 300 jan aushadhi kendra to be set up in the state | Patrika News

राज्य में स्थापित होंगे 300 जन औषधि केंद

locationबैंगलोरPublished: Jun 24, 2019 06:26:22 pm

केंद्रीय रसायन व उर्वरक मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने कहा
बागलकुंटे में जन औषधि केंद्र का उद्घाटन
आम जनता को कम दामों पर मिलेगी दवा

बेंगलूरु. केंद्रीय रसायन व उर्वरक मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने कहा कि आम जन को कम दामों पर गुणवत्तापूर्ण दवा उपलब्ध करवाने के लिए राज्य भर में 300 से अधिक जन औषधि केंद्र तथा पृथक भंडार गृहों की स्थापना की जाएगी।
वे रविवार को शहर के पीनिया के निकट बागलकुंटे में जन औषधि केंद्र का उद्घाटन करने के बाद बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अत्यंत पिछड़े इलाकों में अधिक संख्या में जन औषधि केंद्रस्थापित करने की पक्षधर है। आम जनता को कम दामों पर उपचार की सुविधाव दवा सुलभ होनी चाहिए। देश भर में ऐसे अनेक जन औषधि केंद्र पहले से खुले हैं और इन केंद्रों से बड़ी संख्या में लोगों को लाभ मिल रहा है। इस मौके पर पूर्व विधायक एस. मुनिराजु, उमादेवी, नागराजू, लोकेश के अलावा बीबीएमपी के सदस्य तथा स्थानीय नेता मौजूद थे।
जन औषधि केंद्र में भाजपा का झंडा लगाने पर संचालक को नोटिस
तुमकूरु. जिले के कोरटगेरे तहसील के तोविनकेरे गांव में भाजपा प्रशंसक व जन औषधि केंद्र के संचालक केएन रवि को भाजपा का झंडा लगाने पर स्थानीय पंचायत ने नोटिस जारी किया है।
जानकारी के अनुसार शनिवार को उप मुख्यमंत्री डॉ. जी. परमेश्वर का इस गांव में जनसंपर्क कार्यक्रम था, उनका काफिला इसी सडक़ मार्ग से गुजरा।
इसी दौरान सडक़ के निकट भाजपा का झंडा देखकर पंचायत के प्रशासन ने रवि सेइसे हटाने के लिए कहा, लेकिन उसने इनकार कर दिया। इस मामले को लेकर रवि तथा पंचायत के अधिकारियों के बीच वाद-विवाद भी हुआ। अब पंचायत ने रवि को नोटिस थमाकर इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो