चौथे दिन श्रीरामुलू सहित 368 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे

चौथे दिन श्रीरामुलू सहित 368 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे

Sanjay Kumar Kareer | Publish: Apr, 22 2018 05:07:59 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

जनार्दन रेड्डी और मप्र के सीएम शिवराज भी थे मौजूद

बेंगलूरु. बल्लारी से भाजपा सांसद बी. श्रीरामुलू ने शनिवार को चित्रदुर्गा जिले के मोलकालमूरु क्षेत्र से विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी के तौर पर नामांकन पत्र भरा। इससे पहले श्रीरामुलू बल्लारी से हेलीकॉप्टर से मोलकामूरु पहुंचे और नूनकामले सिद्धेश्वर पहाड़ी पर स्थित मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद श्रीरामुलू ने रोड शो किया और फिर चुनाव अधिकारी के कार्यालय पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल किया।

इस दौरान श्रीरामुलू के साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान , प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बी एस येड्डियूरप्पा और कुडलिगी से भाजपा उम्मीदवार एन वाई गोपालकृष्णा भी मौजूद थे। श्रीरामुलू भाजपा के दूसरे उम्मीदवार हैं जिनके नामांकन के दौरान किसी पार्टी शासित राज्य के मुख्यमंत्री मौजूद रहे। इससे पहले येड्डियूरप्पा के नामांकन के दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह मौजूद थे। श्रीरामुलू के नामांकन के दौरान सबसे खास रही बल्लारी अवैध खनन मामले को लेकर विवादों में रहे पूर्व मंत्री जी जनार्दन रेड्डी की मौजूदगी।

पिछले पखवाड़े मैसूरु दौरे के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि जनार्दन रेड्डी का भाजपा से कोई संबंध नहीं है। हालांकि, जनार्दन रेड्डी शनिवार को नामांकन पत्र भरते समय श्रीरामुलू के साथ चुनाव अधिकारी के कार्यालय में मौजूद थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जनार्दन रेड्डी ने येड्डियूरप्पा और चौहान के पांव भी छूए। भाजपा ने जनार्दन के बड़े भाई करुणाकर और छोटे भाई सोमशेखर को इस बार टिकट दिया है। रोड शो के दौरान जनार्दन शिवराज के साथ वाहन में खड़े थे। शिवराज और रेड्डी बाद में सभा में भी शामिल हुए। गौरतलब है कि भाजपा ने बल्लारी और चित्रदुर्गा जिले की सुरक्षित सीटों पर जीत हासिल करने की रणनीति के तहत स्थानीय विधायक एस तिप्पेस्वामी का टिकट काटकर श्रीरामुलू को उम्मीदवार बनाया है। पिछले सप्ताह श्रीरामुलू ने मोलकालमूरु से तिप्पेस्वामी के समर्थकों के विरोध के बीच चुनाव अभियान शुरु किया था।

---------------

बादामी से चुनाव लडऩे को तैयार
पत्रकारों से बातचीत में यह पूछे जाने पर क्या कि वे बागलकोट जिले की बादामी से मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या के चुनाव लडऩे पर वे उनके खिलाफ मैदान में उतरेंगे, श्रीरामुलू ने कहा कि अगर पार्टी कहेगी तो वे सिद्धरामय्या के खिलाफ भी चुनाव लड़ेंगे। सिद्धरामय्या के खिलाफ बादामी से उम्मीदवार के तौर पर भाजपा में श्रीरामुलू के अलावा येड्डियूरप्पा और सांसद पी सी गडीगौडर का नाम भी चर्चा में है।

-----------
अब तक 920 से ज्यादा नामांकन
शनिवार को 368 उम्म्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। अब तक कुल 920 नामांकन दाखिल हुए हैं जिनमेें कांग्रेस के 147, भाजपा के 140, जद ध के 115 और माकपा के 11 उम्मीदवारों के साथ 377 निर्दलीय शामिल हैं। इसके साथ ही प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों के साथ जुलूस में पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल किया। तुमकूरु जिले के सिरा से विधि मंत्री टी.बी. जयचंद्रा ने कांग्रेस और पूर्व मंत्री सत्यनारायण ने जद (ध) के प्रत्याशी के तौर पर नामांकन पत्र दाखिल किया। महालक्ष्मी ले आउट क्षेत्र से कांग्रेस के मंजुनाथ, शांतिनगर से जद (ध) के प्रत्याशी श्रीधर रेड्डी, जयनगर से सौम्या रेड्डी और बोम्मनहल्ली से भाजपा के सतीश रेड्डी ने नामांकन पत्र दाखिल किया। मैसूरु के चामाराजा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी पूर्व मंत्री एस. ए.रामदास ने नामांकन पत्र दाखिल किया। बेंगलूरु ग्रामीण जिले के होसकोटे विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी शरद बच्चे गौड़ा ने नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन के लिए मंगलवार आखिरी दिन है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned