scriptकर्नाटक : 38 श्रीलंकाई नागरिक, छह स्थानीय लोग पुलिस हिरासत में | 38 Sri Lankan nationals, six locals in police custody | Patrika News

कर्नाटक : 38 श्रीलंकाई नागरिक, छह स्थानीय लोग पुलिस हिरासत में

locationबैंगलोरPublished: Jun 12, 2021 08:47:41 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

तमिलनाडु के गुप्तचर विभाग से मिली जानकारी के आधार पर लगातार 78 घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद एक लॉज और मकान से उन्हें हिरासत में लिया गया

arrest.jpg

मेंगलूरु. पुलिस श्रीलंका के 38 नागरिकों और उन्हें रुकने का स्थान उपलब्ध कराने वाले छह स्थानीय लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस आयुक्त एन.शशि कुमार ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्रीलंका के नागरिक कैनेडा में रोजगार की तलाश के चक्कर में अवैध रूप से तमिलनाडु से मेंगलूरु पहुंचे थे। उनके रुकने और भोजन की व्यवस्था करने वाले छह स्थानीय लोगों को भी हिरासत में लिया गया है।

सभी 38 श्रीलंकाई नागरिकों का कोविड टेस्ट किया गया। अब तमिलनाडु की पुलिस की सहायता से जांच होगी। पुलिस ने इस घटना को मानव तस्करी माना है। विदेशी नागरिकों का अवैध प्रवेश और ठहरना भी अपराध है।

श्रीलंका के नागरिक उत्तरी श्रीलंका से संंबंध रखते हैं और उनकी भाषा सिंहली और तमिल है। उनके खिलाफ पांडेश्वर पुलिस थाने में विभिन्न कानूनों क्े तहत मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि श्रीलंका के एजेंटों ने उनसे छह से आठ लाख रुपए श्रीलंका मुद्रा लिए। सभी 38 लोगों को एक निजी नाव से 17 मार्च को तमिलनाडु में तूतुकुडी लाया गया था। वहां चुनाव के कारण कड़ी सुरक्षा होने के कारण उन्हें बस में बेंगलूरु भेेजा गया था। फिर बेंगलूरु से मेंगलूरु भेजा गया।

 

ट्रेंडिंग वीडियो