श्रीलंका बम धमाके में जद-एस के 5 कार्यकर्ताओं की मौत

श्रीलंका बम धमाके में जद-एस के 5 कार्यकर्ताओं की मौत

Santosh Kumar Pandey | Publish: Apr, 22 2019 08:04:50 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में सत्तारूढ़ जनता दल (एस) के पांच कार्यकर्ताओं की मौत हो गई जबकि 2 अन्य अब भी लापता हैं। मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने पांच कार्यकर्ताओं के मारे जाने की पुष्टि खुद की है। इसके अलावा राज्य के दो और लोगों के मारे जाने की खबर है।

राज्य से ७ लोगों के मारे जाने की खबर
बेंगलूरु. श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में सत्तारूढ़ जनता दल (एस) के पांच कार्यकर्ताओं की मौत हो गई जबकि 2 अन्य अब भी लापता हैं। मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने पांच कार्यकर्ताओं के मारे जाने की पुष्टि खुद की है। इसके अलावा राज्य के दो और लोगों के मारे जाने की खबर है।

मुख्यमंत्री ने शोक प्रकट करते हुए कहा कि इस धमाके में अपने लोगों के खोने का उन्हें गहरा दु:ख है। जद-एस के जो सात कार्यकर्ता कोलंबो गए थे उनमें से पांच की मौत हो चुकी हैं। उनकी पहचान शिवकुमार, हनुमंतरायप्पा, रंगप्पा, रमेश तथा लक्ष्मीनारायण के तौर पर हुई है। वहीं, मारीगौड़ा और पुट्टराजू अब भी लापता हैं। चिकबल्लापुर क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. एम. वीरप्पा मोइली के पक्ष में प्रचार करने के बाद सैर-सपाटे के लिए जद-एस के सातों कार्यकर्ता वोक्कालिगा संघ की ओर से आयोजित एक टूर पर कोलंबो गए थे। उन्हें मंगलवार को स्वदेश लौटना था।

परिजनों को ढांढस बंधाया
कार्यकर्ताओं के मारे जाने की खबर मिलते ही विधायक व शुभचिंतक मृतकों के घर पहुंच गए और परिजनों को ढांढस बंधाया। वीरप्पा मोइली और केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा खुद कार्यकर्ताओं के घर गए। पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा, मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी सहित अन्य नेताओं इस घटना पर शोक प्रकट किया। मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा कि वे विदेश मंत्रालय के निरंतर संपर्क में हैं और पांचों मृतकों के शव राजधानी बेंगलूरु में लाने की व्यवस्था कर रहे हैं।
घटना में मारे गए शिवकुमार के परिवार के सदस्यों का कहना है कि ये मौतें कैसे हुई और कब तक शव मिलेंगे, यह जानने के लिए विदेश मंत्रालय से विवरण की प्रतीक्षा कर रहे हैं। श्रीलंका की राजधानी कोलंबो व अन्य स्थानों पर रविवार को ईस्टर सर्विस के दौरान होटलों तथा चर्चों में आठ शृंखलाबद्ध बम विस्फोटों में अब तक 2९० से अधिक लोग मारे जा चुके हैं जबकि 500 से अधिक लोग घायल हुए हैं।
इस बीच जद-एस कार्यकर्ताओं के अलावा भी राज्य के दो अन्य लोगों के मारे जाने की खबर है। इनकी पहचान वी.तुलसीराम और एसआर नागराज के तौर पर हुई है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने स्पष्ट किया कि इन दोनों का संबंध पार्टी से नहीं है।

भारतीय दूतावास ने की पुष्टि
राज्य के मुख्य सचिव विजय भास्कर ने सोमवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि राज्य सरकार को कर्नाटक के ५ लोगों की मौत के बारे में सूचना प्राप्त हुई है जो हाल में छु्ट्टियां बिताने के लिए श्रीलंका के प्रवास पर गए थे। पांचों के पार्थिव शरीर राज्य में लाने के लिए सभी प्रबंध किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन लोगों के साथ श्रीलंका के दौरे पर गए अन्य दो लोगों के ठिकाने के बारे में पता नहीं चल पाया है। मृतकों के परिजनों की सहायता करने व श्रीलंका स्थित भारतीय दूतावास व श्रीलंका के अधिकारियों के साथ समन्वय करने के लिए राज्य सरकार ने आइएएस अधिकारी अंजुम परवेज को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned