scriptबीडीए के फ्लैट की खरीद पर 5 फीसदी रियायत | 5 Percent discount on purchase of BDA flat | Patrika News

बीडीए के फ्लैट की खरीद पर 5 फीसदी रियायत

locationबैंगलोरPublished: Sep 08, 2018 06:08:03 am

उप मुख्यमंत्री डॉ. जी. परमेश्वर ने कहा कि बेंगलूरु विकास प्राधिकरण (बीडीए) के फ्लैैटों की खरीदी की कीमत में पांच फीसदी रियायत दी जाएगी।

बीडीए के फ्लैट की खरीद पर 5 फीसदी रियायत

बीडीए के फ्लैट की खरीद पर 5 फीसदी रियायत

बेंगलूरु. उप मुख्यमंत्री डॉ. जी. परमेश्वर ने कहा कि बेंगलूरु विकास प्राधिकरण (बीडीए) के फ्लैैटों की खरीदी की कीमत में पांच फीसदी रियायत दी जाएगी। उन्होंने शुक्रवार को बीडीए के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद कहा कि मैसूरु रोड पर निर्मित अपार्टमेन्ट्स में फ्लैट की खरीदी पर पांच फीसदी रियायत दी जाएगी। अगर एक साथ दस फ्लैट की खरीदी की गई तो दस फीसदी रियायत दी जाएगी।

मैसूरु रोड के अलावा कई जगहों पर बीडीए ने अपार्टमेन्ट्स निर्मित किए हैं, लेकिन खरीदी के लिए नागरिक आगे नहीं आ रहे हैं। इसलिए खरीदी पर रियायत देने का फैसला लिया गया है। अगर फ्लैटों की बिक्री हुई तो अन्य जगह अपार्टमेन्ट निर्मित किए जाएंगे। यदि बिक्री नहीं हुई तो और अधिक अपार्टमेन्ट निर्मित करना बेकार है।


उन्होंने कहा कि डॉ. शिवराम कारंत लेआउट में १७ गांवों की ३,५६४ एकड़ भूमि अधिग्रहण की गई है। नागरिकों को पांच हजार भूखंड बेचने का फैसला लिया गया है। उच्चतम न्यायालय ने तीन माह में नोटिफाई कर आदेश जारी करने का आदेश दिया है। भूखंड की बिक्री के सिलसिले में सरकार को प्रस्ताव पेश कर मंत्रिमंडल में मंजूरी ली जाएगी। कई दिनों से लंबित फेरिफेरल रिंग रोड के निर्माण का प्रस्ताव भी सरकार के सामने रखने का फैसला लिया गया है।


६५ किलोमीटर लंबी इस सडक़ के लिए कुल पांच हजार करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। जैका कंपनी के सहयोग से परियोजना आरंभ होगी। ओल्ड मद्रास रोड के कोणादासपुर के करीब १६.५ एकड़ में इनोवेटिव फिल्म सिटी के निर्माण के लिए मंजूरी दी गई है। पहले ही सरकार को एक प्रस्ताव पेश किया गया था। इस परियोजना की जिम्मेदारी बीडीए को देने का फैसला लिया गया है।

परियोजना और नक्शा तैैयार करने की जिम्मेदारी निजी कंपनी को दी गई है। बनशंकरी छटे स्टेज में छह एकड़ में सार्वजनिक निजी साझेदारी (पीपीपी) में एक शॉपिंग काम्प्लेक्स निर्मित करने का फैसला लिया गया है। तुमकूरु रोड के दासनापुर में विला निर्मित किए गए हैं, आगे चल कर २५० करोड़ रुपए के लागत से अन्य इनका मिर्नाण किया जाएगा।


उन्होंने कहा कि २५ सितम्बर को ५,००० भूखंड लाटरी के जरिए बेचे जाएंगे। मैं १० सितम्बर से आरभ हो रहे ग्लोबल क्लाइमेट समिट के लिए सैन फ्रांसिस्को जा रहे हूं। इसको लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो