scriptफार्म हाउस से 500 किलो विस्फोटक बरामद | 500 kg explosives recovered from farm house | Patrika News

फार्म हाउस से 500 किलो विस्फोटक बरामद

locationबैंगलोरPublished: Jan 21, 2022 06:23:21 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

करोड़ों रुपए जमा होने पर वह रातों-रात गायब हो गया

crime_1.jpg

बेंगलूरु. बागलकोट ग्रामीण पुलिस ने गुरुवार को होन्नकट्टी गांव में स्थित एक फार्म हाउस पर छापा मार कर अवैध रुप से संग्रहित 500 किलो विस्फोटक बरामद पदार्थ बरामद किए। इसमें करीब 250 किलो गन पाउडर, 150 किलो सोडियम नायट्रेट, 52 किलो कोयले का पाउडर आदि शामिल हैं।

जिला पुलिस अधीक्षक लोकेश जगलासूर के अनुसार इस मामले में बागलकोट निवासी विजय (30) तथा मंजुनाथ (30) को गिरफ्तार किया गया है। मामले में लिप्त और तीन और लोगों की तलाश की जा रही है।

बताया जा रहा है कि इन विस्फोटों का उपयोग आस-पास के क्षेत्रों में स्थित पत्थरों की खदानों में किया जाता है। आरोपी बगैर परमिट यह विस्फोटक पत्थर खदान मालिकों को बेचते थे।

निवेश के नाम पर 84 करोड़ झटकने वाला गिरफ्तार
बेंगलूरु. प्रवर्तन निदेशालय (ई.डी) अधिकारियों ने नकली कंपनियों से कई लोगों को 84 करोड़ रुपए का चूना लगाने के आरोपी अनस अहमद (46) को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के लिए उसे छह दिन की हिरासत में रखा गया है।

ई.डी.के अनुसार अनस अहमद को पीएमएलए-2002 के तहत गिरफ्तार किया। आरोपी ने पॉवर बैंंक और जाली ऐप से लोगों को निवेश के बदले ब्याज और कमीशन देने का आश्वासन दिया था। करोड़ों रुपए जमा होने पर वह रातों-रात गायब हो गया।

चार लेन का बनेगा शिराडी घाट रोड
बेंगलूरु. केंद्र सरकार ने शिराडी घाट रोड को मारनहल्ली से एडिहोले तक दो से चार लेन में परिवर्तित करने के प्रस्ताव को अनुमोदित कर दिया है। 1200 करोड़ रुपए से सड़क का उन्नयन होगा। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने यह जानकारी देते हुए कहा कि इस सड़क का उन्नयन अत्संत आवश्यक है क्योंकि मानसून के दौरान यह उपयोग लायक नहीं रह जाता है। बोम्मई ने कहा कि बेंगलूरु-मेंगलूरु खंड भी चार लेन का होगा। बोम्मई ने कहा कि केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को शिराडी घाट होकर छह लेन वाले सुरंग के निर्माण की संभावना पर भी अध्ययन करने के लिए कहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो