बेंगलूरु के निजी मेडिकल कॉलेजों में 6034 कोविड बिस्तर आरक्षित

  • राज्य में अब तक एक करोड़ से ज्यादा लोगों का टीकाकरण हुआ है। राज्य सरकार ने दो करोड़ खुराक के लिए ऑर्डर दिया है। 15 मई तक टीके की एक खेप पहुंचने का अंदेशा है।

By: Nikhil Kumar

Published: 07 May 2021, 09:30 AM IST

- बैठक के बाद बोले स्वास्य मंत्री
-1135 बिस्तरों की व्यवस्था जल्द

बेंगलूरु. स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने बताया कि शहर के निजी मेडिकल कॉलेजों में कोविड मरीजों के लिए अब तक कुल 6,034 बिस्तर आरक्षित किए गए हैं। अतिरिक्त 1,135 बिस्तरों की व्यवस्था जल्द होगी।

विधान सौधा में गुरुवार को निजी मेडिकल कॉलेजों के संचालकों के साथ हुई बैठक के बाद मीडिया को संबोधित कर रहे डॉ. सुधाकर ने कहा कि मदर एंड चाइल्ड अस्पतालों व गैर- कोविड आपातकालीन अस्पतालों को छोड़कर सभी शिक्षण अस्पताल कोविड मरीजों के लिए 75 फीसदी बिस्तर आरक्षित करेंगे।

पांच लाख खुराक का स्टॉक, दो करोड़ के लिए ऑर्डर
कोरोना वैक्सीन पर उन्होंने कहा कि राज्य के पास पांच लाख खुराक का स्टॉक है। राज्य में अब तक एक करोड़ से ज्यादा लोगों का टीकाकरण हुआ है। राज्य सरकार ने दो करोड़ खुराक के लिए ऑर्डर दिया है। 15 मई तक टीके की एक खेप पहुंचने का अंदेशा है। राज्य सरकार वैक्सीन की आपूर्ति के लिए केंद्र सरकार के लगातार संपर्क में है।

विशेष भत्ता व क्रेडिट
उन्होंने कहा कि कोविड ड्यूटी के लिए सरकार एमबीबीएस व नर्सिंग के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को विशेष भत्ता व क्रेडिट प्रदान करेगी। सभी को कोरोना योद्धा माना जाएगा और कोरोना टीकाकरण में प्राथमिकता मिलेगी। कोविड संबंधित कार्यों में शामिल सभी लोगों को जोखिम भत्ता मिलेगा।

सभी शिक्षण अस्पतालों को निर्देशित किया गया है कि वे मृत्यु दर को कम करने पर ध्यान दें। बिस्तृत ऑडिट के साथ गुणवत्तापूर्ण उपचार उपलब्ध कराएं। गृह मंत्री बसवराज बोम्मई और राजस्व मंत्री आर. अशोक भी उपस्थित थे।

Nikhil Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned