कर्नाटक : 7000 से ज्यादा लोग आरटी-पीसीआर रिपोर्ट के इंतजार में

  • जिला प्रशासन के अनुसार जिले में पहले के प्रतिदिन 3000 के मुकाबले अब करीब 6000 से ज्यादा लोगों की जांच हो रही है। लैबों पर दबाव बढ़ा है।

By: Nikhil Kumar

Published: 03 May 2021, 11:39 AM IST

बेलगावी. जिले में 7000 से ज्यादा लोग आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट के इंतजार में हैं। कोविड के हल्के लक्षण वाले कुछ मरीजों को तो सैंपल देने के 10 दिन बाद रिपोर्ट मिली है।

जिला प्रशासन के अनुसार जिले में पहले के प्रतिदिन 3000 के मुकाबले अब करीब 6000 से ज्यादा लोगों की जांच हो रही है। लैबों पर दबाव बढ़ा है। कई सैंपल बेंगलूरु और शिवमोग्गा स्थित लैब भेजे जा रहे हैं। जिले में औसतन प्रतिदिन 500 से ज्यादा कोविड मरीजों की पुष्टि हो रही है।

एक मरीज ने बताया कि कोविड के लक्षण सामने आने के बाद उसने 20 अप्रेल को जांच कराई। रिपोर्ट में देरी हुई। कोविड का शक होने के कारण वह खुद 10 दिन तक आइसोलेट रहा। स्थानीय चिकित्सक से परामर्श के बाद दवा खाई। पॉजीटिव होने की रिपोर्ट मिलने तक वह स्वस्थ भी हो चुका था।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी शशिकांत वी. मुनियाल ने बताया कि बेलगावी में जांच की पर्याप्त सुविधाएं नहीं हैं। लैबों की क्षमता कम है। रोज करीब 3000 सैंपल बेंगलूरु व शिवमोग्गा भेजे जा रहे हैं। सभी लैब पहले से ही दबाव में हैं। सरकार से लैबों की संख्या बढ़ाने की अपील की गई है।

Nikhil Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned