script

राज्य में गुरुवार से 8.5 लाख विद्यार्थी देंगे दसवीं की परीक्षा

locationबैंगलोरPublished: Jun 24, 2020 10:01:33 pm

पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने उठाए सवाल

exam.jpg

JEE Mains 2020 admit card

बेंगलूरु. राज्य में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच 8.5 लाख से अधिक विद्यार्थी गुरुवार से दसवीं (SSLC) की परीक्षा देंगे। सरकार के इस कदम पर जहां कई सवाल उठ रहे हैं, वहीं शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि परीक्षार्थियों व कर्मचारी की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए संक्रमण रोकने के लिए तमाम एहतियाती उपाय किए गए हैं।
बता दें कि पड़ोसी राज्यों आंध्रप्रदेश और तेलंगाना ने कोरोना की महामारी को देखते हुए विद्यार्थियों को उनके पूर्व की परीक्षाओं में मिले अंकों के आधार पर उत्तीर्ण करने का निर्णय लिया है वहीं राज्य शिक्षा विभाग परीक्षा की योजना पर अटल है।
परीक्षा के लिए सभी आवश्यक इंतजाम
प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार ने बुधवार को सरकार के इस कदम का बचाव करते हुए कहा कि हमने विद्यार्थियों के हित में विशेषज्ञों, विपक्षी दलों से परामर्श के बाद यह फैसला लिया है। हमने परीक्षा के लिए सभी आवश्यक इंतजाम किए हैं। सभी परीक्षा केन्द्रों को सैनिटाइज किया गया है।
परीक्षा जिंदगी से ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं
वहीं पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमार स्वामी ने सरकार के इस कदम की निंदा की है। उन्होंने कहा कि परीक्षा जिंदगी से ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है। सरकार को अपने फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए। यदि कुछ अप्रिय हुआ तो क्या सरकार उसकी जिम्मेदारी लेगी। हालात अनुकूल रहे परीक्षा बाद में भी ली जा सकती है।
19 विद्यार्थी नहीं दे पाएंगे परीक्षा
शिक्षा विभाग के अनुसार राज्य में कुल 19 विद्यार्थी परीक्षा नहीं दे पाएंगे क्योंकि इनमें से दस कोरोना पॉजिटिव हैं और बाकी के नौ क्वारंटाइन में हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो