राजस्थानी व्यापारी की कपड़े की दुकान में लगी आग

राजस्थानी व्यापारी की कपड़े की दुकान में लगी आग

Shankar Sharma | Publish: Sep, 08 2018 09:58:54 PM (IST) Bangalore, Karnataka, India

जिला के पीरियापट्टण तहसील के बेट्टदापुर गांव में शुक्रवार तडक़े लगभग तीन बजे नाकोड़ा टेक्सटाइल कपड़े की दुकान में शार्ट सॢकट से आग लग गई।

मैसूरु. जिला के पीरियापट्टण तहसील के बेट्टदापुर गांव में शुक्रवार तडक़े लगभग तीन बजे नाकोड़ा टेक्सटाइल कपड़े की दुकान में शार्ट सॢकट से आग लग गई। धुएं का गुब्बार उठता देख लोगों ने पुलिस को सूचना दी।


पीरियापट्टण अग्निशमन केन्द्र के पुलिस निरीक्षक गंग नायक दमकल लेकर पहुंचे। जेसीबी द्वारा दुकान का शटर तुड़वा कर आग पर मुश्किल से काबू पाया गया। जल कर राख में तब्दील हुआ सामान दुकान से बाहर निकाला गया। दुकान मालिक राजेश सीरवी राजस्थान के पाली के रायपुर के निवासी हैं। बेट्टदापुर पुलिस थाना के उप निरीक्षक चिकस्वामी ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच जारी है। पीरियापट्टण विधानसभा क्षेत्र के विधायक के. महादेवा ने मौके पर जाकर जानकारी ली।

क्षमा मांगने से देने वाला बड़ा
बेंगलूरु. दक्षिण नाकोड़ा संकट मोचन पाश्र्व भैरव धाम अरसीकेरे में शुक्रवार को अष्ठानिका प्रवचन में क्षमा याचना एवं क्षमादान तथा श्रावक धर्म पर श्रावक शैलेशभाई, मोहितभाई एवं दिवेशभाई ने कहा कि हृदय में सामने वाले के प्रति क्षमा याचना के समय थोड़ी भी वैरभाव अगर शेष रह जाती है तो आत्म कल्याण नहीं होता।


क्षमा याचना के वक्त अपने मन को पूर्ण रूप से निर्मल बनाना अवश्यक होता है। यह भी सच है कि क्षमा मांगने वाले से देने वाला सदा दिल से बड़ा कहलाता है। जाने अनजाने में हुई भूल एवं पाप का प्रायश्चित ही प्रतिक्रमण है।


जैन धर्म में कहीं भी तप क्रिया आदि करने पर मजबूर नहीं किया गया है, अपितु उसके महत्व को समझाया गया है। प्रवचन आधारित पूछे गए तीन प्रश्न के सही उत्तर देने वालों का बहुमान किया गया। सभा में बाणावर, अरसीकेरे, हासन, बेंगलूरु, मंड्या आदि क्षेत्र से आराधक उपस्थित रहे।


विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन
मण्ड्या. बन्नूर-मंड्या मार्ग पर स्थित मुताहल्ली गांव के चौराहे पर सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों ने बसों की कम संख्या एवं यथास्थान बस नहीं रोकने के विरोध में शुक्रवार सुबह प्रदर्शन किया।


विद्यार्थियों ने बताया कि गांवों में सरकारी बस का परिचालन कम होने तथा बस चालकों की मनमानी के कारण परेशानी झेलनी पड़ती है। प्रदर्शन के कारण कुछ देर तक आवागमन बाधित रहा। मौके पर पहुंचे मंड्या डिपो प्रबंधक ने विद्यार्थियों को समझाया तथा समस्या निवारण का आश्वासन दिया।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned