करियर के फेर में जिगर के टुकड़े को किया दूर और फिर...

क्या कोई मां अपने बच्चे को केवल इसलिए किसी को दे सकती है कि वह बच्चे से ज्यादा अपने काम को जरूरी समझती है और बच्चे का पालन-पोषण करने के बजाय काम पर फोकस करना चाहती है। यहां एक ऐसी ही घटना घटित हुई है जिसने मां की ममता पर सवाल तो लगाया ही है, शहरों में सूखती संवेदना को भी उजागर किया है।

By: Santosh kumar Pandey

Updated: 03 Jan 2020, 08:14 PM IST

बेंगलूरु. क्या कोई मां अपने बच्चे को केवल इसलिए किसी को दे सकती है कि वह बच्चे से ज्यादा अपने काम को जरूरी समझती है और बच्चे का पालन-पोषण करने के बजाय काम पर फोकस करना चाहती है। यहां एक ऐसी ही घटना घटित हुई है जिसने मां की ममता पर सवाल तो लगाया ही है, शहरों में पैसा कमाने की दौड़ में सूखती संवेदना को भी उजागर किया है।

कथित रूप से नवजात शिशु के पालन-पोषण में असमर्थ होने के कारण उसे गोद देनेवाली मां को आखिरकार अपनी गलती का एहसास हुआ और उसने अपना बच्चा वापस पाने के लिए पुलिस का दरवाजा खटखटाया। सहायक प्रोफेसर के रूप में कार्यरत महिला की शिकायत पर पुलिस ने मैसूरु निवासी दम्पती से बच्चा बरामद किया और उसे बेंगलूरु में बाल कल्याण समिति को सौंप दिया। बच्चे के माता-पिता और उसे मैसूरु निवासी दम्पती को बेचनेवाले व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

बनशंकरी निवासी एक महिला रेखा(बदला नाम)और एक निजी कम्पनी में बतौर इंजीयिनर कार्यरत रमेश(बदला नाम) के परिवार में २३ अक्टूबर को नए मेहमान का आगमन हुआ। बच्चे की देखभाल के लिए परिवार में और किसी के नहीं होने के कारण दोनों ने एक नौकरानी रख ली। लेकिन किसी भी नौकरानी के नहीं टिकने के कारण दोनों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

दोनों ने किसी संतानहीन को बच्चा गोद देने का निश्चय किया। उनकी मुलाकात शिवराज से हुई जिसने कहा कि वह इस समस्या का समाधान कर देगा। कुछ दिन बाद शिवराज के कहने पर दोनों ने एक दम्पती को बच्चा दे दिया। घर लौटने पर मां को अपराध बोध होने लगा और उसने शिवराज से कहा कि उसे बच्चा वापस चाहिए।

अब मां को बच्चा मिल सकता है लेकिन उस मासूम को नहीं मालूम कि वह पैदा होते ही दुनिया की बेदर्दी का शिकार हो गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned