अभ्युदय ने पाटी दूरियां, मां दुर्गा के भजनों पर झूमे लोग

गूंजे भोजपुरी, मैथिली व अवधी भजन

By: Santosh kumar Pandey

Published: 23 Oct 2020, 11:00 PM IST

बेंगलूरु. साहित्य व संस्कृति के उत्थान को समर्पित बेंगलूरु की अभ्युदय अंतरराष्ट्रीय संगीत संस्था ने नवरात्र पर भजनों का आयोजन किया और बेंगलूरु सहित देश व विदेश के कई हिस्सों से लोगों ने भाव भरे भजनों की प्रस्तुति देकर नवरात्र पर्व मनाया।

जूम एप पर आयोजित कार्यक्रम में सारी भौगोलिक दूरियां पट गईं और मेलबर्न से लेकर मुम्बई, पटना व बनारस तक के लोग एक मंच पर आए और माता के भजन गाते रहे। किसी ने मैथिली गीत की प्रस्तुति देकर माता से दर्शन की गुहार लगाई तो किसी ने विंध्याचल की देवी का पचरा गया। भोजपुरी, अवधी, मालवी भजनों के माध्यम से भी माता को रिझाने का प्रयास किया गया।

कार्यक्रम में संगीता जानी, सोनू अग्रवाल, विद्याकृष्णा, सुमन जैन, पल्लवी शर्मा, मंजु तंवर, सुनीता सैनी, अमिता श्रीवास्तव, संगीता श्रीवास्तव, शोभा पाठक, मानवी सेतिया सहित अनेक भजन प्रेमियों ने आंचलिक खूशबू से ओतप्रोत माता के भजनों की प्रस्तुति दी। पत्रकार सुबोध कुमार झा ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर देश की खुशी को अभिव्यक्त करता हुआ भावप्रवण भजन सुनाकर वाह-वाही लूटी।संस्थापिका इंदु झुनझुनवाला ने स्वागत किया। माता के जयकारों के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned