scriptसीएए एनआरसी पर नाटक में मोदी पर अपशब्द, देशद्रोह का मुकदमा दर्ज | Abused on Modi in play over CAA NRC, Case regester in sedition | Patrika News

सीएए एनआरसी पर नाटक में मोदी पर अपशब्द, देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

locationबैंगलोरPublished: Jan 29, 2020 03:19:11 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी को ( CAA NRC ) लेकर छात्रों को नाटक करने की कथित तौर पर अनुमति देने के लिए एक स्थानीय स्कूल के खिलाफ देशद्रोह का ( Sedition Case ) मामला दर्ज किया गया है। इस नाटक में कथित रूप से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की खराब छवि पेश ( Abused on Modi ) की गई थी।

सीएए एनआरसी पर नाटक में मोदी पर अपशब्द, देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

सीएए एनआरसी पर नाटक में मोदी पर अपशब्द, देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

बीदर: ( Bijapur News ) नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी को ( CAA NRC ) लेकर छात्रों को नाटक करने की कथित तौर पर अनुमति देने के लिए एक स्थानीय स्कूल के खिलाफ देशद्रोह का ( Sedition Case ) मामला दर्ज किया गया है। इस नाटक में कथित रूप से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की खराब छवि पेश ( Abused on Modi ) की गई थी। शाहीन स्कूल के प्रबंधन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 124 (ए) और 153 (ए) के तहत ‘विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने के लिएÓ भी मामला दर्ज किया गया है।

26 को दर्ज किया मामला
पुलिस ने 26 जनवरी को यह मामला दर्ज किया, जब 21 जनवरी का एक वीडियो फेसबुक दिखा, जिसमें चौथी और पांचवीं कक्षा के बच्चे शाहीन स्कूल में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ एक नाटक कर रहे थे और अपने डायलॉग में वे पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे थे। बच्चों ने स्कूल के वार्षिक समारोह में भाग लेने के दौरान यह नाटक किया।

सामाजिक कार्यकर्ता ने दर्ज कराया
पुलिस ने कहा कि सामाजिक कार्यकर्ता नीलेश रक्षयाल की शिकायत पर 26 जनवरी को मामला दर्ज किया गया। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि स्कूल के अधिकारियों ने 21 जनवरी को नाटक मंचन में छात्रों का ‘इस्तेमाल किया जहां उन्होंने संशोधित नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी को लेकर मोदी के लिए ‘Óअसभ्य भाषा का इस्तेमाल किया।

अभी गिरफ्तारी नहीं
रक्षयाल ने कहा कि प्रबंधन ने मुस्लिमों के बीच ‘भय पैदा करने की कोशिश कीÓ कि अगर सीएए और एनआरसी को लागू किया जाता है तो उन्हें देश छोडऩा होगा। शिकायत में कहा गया है कि बाद में एक स्थानीय निवासी ने कार्यक्रम का वीडियो फेसबुक पेज पर डाल दिया। पुलिस ने कहा कि अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो