अभाविप का केइए कार्यालय के बाहर प्रदर्शन

अभाविप का केइए कार्यालय के बाहर प्रदर्शन

Rajendra Shekhar Vyas | Publish: Jul, 13 2018 10:51:40 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

चिकित्सा शिक्षा शुल्क वृद्धि वापस लेने की मांग

बेंगलूरु. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले गुरुवार को सैकड़ों विद्यार्थियों और कार्यकर्ताओं ने मल्लेश्वरम स्थित कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण (केइए) कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। सरकार से सरकारी व निजी कॉलेजों में बढ़े मेडिकल व डेंटल शुल्क को वापस लेने की मांग की।
कार्यकर्ताओं ने केइए का घेराव किया और अंदर घुसने की कोशिश की। इन्हें रोकने के लिए पुलिस को हल्काबल प्रयोग करना पड़ा। अभाविप के शहर सचिव सूरज पंडित ने सरकार पर निजी कॉलेजों के हक में काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 90 फीसदी मेडिकल व डेंटल कॉलेज या तो राजनेताओं के हैं या फिर राजनीति के बेहद करीब के लोगों के। इसलिए सरकार पर शुल्क बढ़ाने का दबाव है।
शिल्पा गणेश का फर्जी संदेश, शिकायत दर्ज
बेंगलूरु. कन्नड़ फिल्मों के अभिनेता गणेश की पत्नी शिल्पा गणेश ने सोशल मीडिया पर उसके नाम से आपत्तिजनक मैसेज डालने की शिकायत की है।
शिल्पा ने सिटी पुलिस आयुक्त टी.सुनील कुमार से भेंट कर बताया कि किसी ने सोशल मीडिया पर उसकी तस्वीर डालकर बेंगलूरु के संस्थापक कैंपेगौड़ा के खिलाफ उसका गलत संदेश अपलोड किया है। शिल्पा ने मीडिया को बताया कि पुलिस आयुक्त के सुझाव पर उसने साइबरअपराध पुलिस थाने और राज राजेश्वरी नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है।
उन्होंने बुधवार को वाट्स ऐप पर गिरिगौड़ा नामक एक व्यक्ति का संदेश मिला था। उसमें उसकी तस्वीर लगाकर एक बयान लिखा गया है कि प्रदेश में केंपेगौड़ा से अधिक काम करने वाले कई लोग हैं और सिल्क विश्वविद्यालय को केंपेगौड़ा का नाम रखने की जरूरत नहीं है। उन्होंने बताया कि फेसबुक पर भी उनकी तस्वीर लगा कर यही गलत बयान अपलोड किया है। उन्होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया।

महावीर रत्न पुरस्कार वितरण समारोह
हुब्बल्ली. महावीर यूथ फेडरेशन की ओर से 15 जुलाई को महावीर रत्न पुरस्कार तथा रोटीघर का आठवां वार्षिकोत्सव आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम शहर के महावीर भवन में आयोजित किया जाएगा। आचार्य हेमचंद्रसूरीश्वर की उपस्थिति में होने वाले इस कार्यक्रम में महावीर रत्न पुरस्कार से सिध्दारूढ़ मठ ट्रस्ट कमेटी के पूर्व अध्यक्ष महेंद्र सिंघी को सम्मानित किया जाएगा। मुख्य अतिथि उद्यमी डॉ. विजय संकेश्वर उपस्थित रहेंगे। मरुधर जैन संघ के अध्यक्ष पुखराज संघवी, वर्धमान स्थानकवासी जैन श्रावक संघ के अध्यक्ष पारसमल पटवा, श्री जैन श्वेताम्बर तेरापंथ सभा हुब्बल्ली के अध्यक्ष महेंद्र पालगोता सहित समाज के पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned